DA Image
7 जुलाई, 2020|3:54|IST

अगली स्टोरी

महराजगंज में प्रशासन नेे सील किए गए गांवों के तीन किलोमीटर केे दायरे में गाडि़यां रोकीं

                                                                                                                                                               symbolic image

उत्‍तर प्रदेश के 15 जिलों की सीमा सील के निर्णय के तहत महराजगंज जिले के कोरोना प्रभावित हाट स्पाट वाले चार गांव ही सील रहेंगे। जिले के अन्य क्षेत्रों में पहले की तरह ही लॉकडाउन रहेगा।

कोरोना प्रभावित मिलने वाले इन चार गांवों में सतर्कता व निगरानी और बढ़ा दी गई है। बुधवार को दोपहर बाद यह अफवाह फैल गई थी कि पूरा महराजगंज सील हो गया है। इसे लेकर लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था। डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि पूरा जिला सील नहीं किया गया है। केवल कोरोना प्रभावित कोल्हुई क्षेत्र के बड़हरा इंद्रदत्त, कम्हरिया व पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर कुर्थिया व विशुनपुर फुलवरिया गांव ही सील रहेंगे। जिले के अन्य गांवों में पूर्व की भांति स्थिति रहेगी।

बीते 21 मार्च को तबलीगी जमात से 21 लोग जिले में आए थे। जिला प्रशासन ने इन लोगों की तलाश कराकर जांच कराई तो इनमें से 6 कोरोना पाजिटिव निकले। ये छह कोरोना पाजिटिव जमाती कोल्हुई थाना क्षेत्र के बड़हरा इंद्रदत्त व कम्हरिया खुर्द तथा पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर कुर्थिया व विशुनपुर फुलवरिया गांव के ही रहने वाले हैं। ये सभी छह लोग जगदौर स्थित मिठौरा सीएचसी के आइसोलेशन में इलाज के लिए भर्ती हैं।

वहीं, प्रशासन ने उनके गांवों के तीन किलोमीटर की दूरी तक लोगों को आना-जाना बंद कर दिया। गांव के प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल तैनात है और गांवों को सैनेटाइज किया जा रहा है।

लॉकडाउन की व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है। जिले में कोरोना प्रभावित चार गांवों की सीमा ही सील रहेगी। इसमें लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। बाकी पूरे जिले में पहले की तरह लॉकडाउन रहेगा।

डॉ. उज्ज्वल कुमार, डीएम

महराजगंज में केवल उन्हीं चार गांवों को सील किया गया है, जहां कोरोना पाजिटिव केस पाए गए थे। जिला प्रशासन ने इन चारों गांवों को बीते चार अप्रैल से ही सील किया है। इन गांवों को छोड़कर पूरे जिले में लॉकडाउन पहले की तरह चलेगा।

रोहित सिंह सजवान, एसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mahrajganj administration stopped vehicles in three kilometer area of sealed villages