DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › महाराजगंज › महराजगंज को मिली 16000 कोरोना वैक्सीन
महाराजगंज

महराजगंज को मिली 16000 कोरोना वैक्सीन

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Fri, 23 Jul 2021 09:50 PM
महराजगंज को मिली 16000 कोरोना वैक्सीन

महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम

जिले को गुरुवार की शाम 16000 वैक्सीन उपलब्ध हो गई। स्वास्थ्य प्रशासन ने पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिलते ही शुक्रवार को 20 टीकाकरण सत्र बढ़ा दिया गया। 50 की जगह 70 टीकाकरण सत्र आयोजित हुए। सभी सत्रों पर टीकाकरण कराने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। शाम पांच बजे तक 12000 लोगों ने टीकाकरण सत्रों पर पहुंचकर टीका लगवाया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को टीका लगने के बाद भी कोविड-19 बचाव की सलाह दी।

जिला अस्पताल में टीकाकरण सत्र नोडल अधिकारी सीएचसी अधीक्षक डॉ. केपी सिंह की देखरेख में टीकाकरण सत्र शुरू हुआ। टीकाकरण कक्ष से लेकर अस्पताल परिसर में जुटी भीड़ के बीच शाम पांच बजे तक 800 लोगों टीका दिया गया। इस मौके पर एचईओ श्रीभागवत सिंह और बीपीएम सूर्यप्रताप सिंह के अलावा कई स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे। इसी तरह सीएचसी परतावल, घुघली, सिसवा, निचलौल, मिठौरा, फरेंदा, धानी, लक्ष्मीपुर, बृजमनगंज, नौतनवा और सीएचसी रतनपुर में आयोजित टीकाकरण सत्रों पर पहुंचकर लोगों ने टीकाकरण कराया।

लक्ष्य से दोगुना पहुंची भीड़ दोपहर में समाप्त हो गई वैक्सीन

कोल्हुई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहदुरी में 150 लोगों का टीकाकरण करने के लिए सत्र आयोजित हुआ। 12 बजते ही लक्ष्य पूरा हो गया। जबकि टीकाकरण कराने के लिए 200 की भीड़ कतार में लगी थी। वैक्सीन समाप्त होने की जानकारी होने पर भीड़ नाराजगी जताते हुए बिना टीकाकरण कराए घर वापस लौट गई। पीएचसी प्रभारी डॉ. गिरीश का कहना है वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर लोगों का टीकाकरण किया जाता है। टीम में देवेंद्र कन्नौजिया, गोपाल, एएनएम चंदना, शीला और दीपा शामिल रहीं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का लिया जायजा

सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव, एसीएमओ डॉ. आईए अंसारी, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार और डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विकास यादव ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को टीका लगने के बाद भी सोशल डिस्टेसिंग, मास्क का प्रयोग और हैंडवाश नियम का पालन करने की सलाह दी।

संबंधित खबरें