ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजभूस्खलन से नेपाल में मुक्तिनाथ मार्ग बंद, दर्जनों भारतीय फंसे

भूस्खलन से नेपाल में मुक्तिनाथ मार्ग बंद, दर्जनों भारतीय फंसे

सोनौली (महराजगंज)। हिन्दुस्तान संवाद नेपाल के मुक्तिनाथ मार्ग के जोमसोम मार्ग पर भूस्खलन से...

भूस्खलन से नेपाल में मुक्तिनाथ मार्ग बंद, दर्जनों भारतीय फंसे
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजTue, 19 Oct 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनौली (महराजगंज)। हिन्दुस्तान संवाद

नेपाल के मुक्तिनाथ मार्ग के जोमसोम मार्ग पर भूस्खलन से रूपसेचाहारा, कापरे व बंदर जंगभीर इलाकों में सड़क बंद हो गई है। यातायात बंद होने से सैकड़ों यात्री कम से कम 15 घंटों से फंसे हैं। इनमें दर्जनों भारतीय तीर्थयात्री भी शामिल हैं।

भैरहवा होटल कारोबारी किशोर जोशी ने बताया कि अचानक तेज बारिश के कारण पहाड़ों का मलबा आने से रास्ता बंद हो गया है। इससे बहुत से वाहन व यात्री रास्ते में फंसे हुए हैं। बेनी जिला पुलिस प्रमुख डीएसपी श्याम कुमार राय ने कहा मार्ग को खुलवाने का काम युद्धस्तर पर हो रहा है।

खराब मौसम से उड़ान प्रभावित, बॉलीवुड कलाकार भी फंसे

नेपाल में लगातार बारिश के कारण समस्या खड़ी हो गई है। घरेलू हवाईअड्डों पर खराब मौसम से उड़ानें प्रभावित हुई हैं। हवाईअड्डा कार्यालय के अनुसार मंगलवार सुबह लुकला में होने वाली अधिकतर उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। विराटनगर और जनकपुर हवाईअड्डे अभी खुले हैं। झापा के भाद्रपुर एयरपोर्ट और पोखरा एयरपोर्ट पर अभी उड़ानें शुरू हुई हैं। मंगलवार को तारा एयर ने बॉलीवुड अभिनेताओं की टीम को मनांग से मनांग ले जाने के लिए छह उड़ानें निर्धारित की थीं। हालांकि, मंगलवार को कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी। इसके कारण फिल्म ऊंचाई की शूटिंग करने गए बालीवुड के कलाकार शूटिंग वाले लोकेशन पर नहीं पहुंच सके। कार्यालय के अनुसार डोलपा, जोम्सम और तुमलिंगटार के लिए निर्धारित उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। बताया गया कि घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित नहीं हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें