DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  महाराजगंज  ›  निर्दलीयों ने मारी बाजी, दलीय प्रत्याशियों ने भी दमदारी से उपस्थिति दर्ज कराई

महाराजगंजनिर्दलीयों ने मारी बाजी, दलीय प्रत्याशियों ने भी दमदारी से उपस्थिति दर्ज कराई

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 03:31 AM
निर्दलीयों ने मारी बाजी, दलीय प्रत्याशियों ने भी दमदारी से उपस्थिति दर्ज कराई

महराजगंज। वरिष्ठ संवाददाता

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीन दिवसीय मैराथन मतगणना प्रक्रिया के बाद भी मंगलवार की देर रात तक प्रशासन सभी परिणाम घोषित नहीं कर सका था। 47 सदस्यों वाली जिला पंचायत के 26 विजयी सदस्यों की घोषणा आठ बजे तक की जा चुकी थी। इस चुनाव में निर्दलीयों ने बाजी मारी है। सपा, भाजपा, बसपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों ने भी दमदारी से उपस्थिति दर्ज कराई है।

मतगणना की धीमी रफ्तार से दलों के पदाधिकारियों से लेकर उम्मीदवार व उनके अभिकर्ता हलकान रहे। अफसर व मतगणना से जुड़े लोगों की भी कम सांसत नहीं रही। लॉकडाउन के बाद भी जिला पंचायत सदस्य के परिणाम की घोषणा को लेकर शहर में वाहनों का आना-जाना लगा रहा। मुख्यालय पर लोगों की भीड़ लगी रही।

दलों के लोग मजबूती से डटे रहे

जिला पंचायत चुनाव को लेकर संजीदा राजनीतिक पार्टियों के जिम्मेदार पदाधिकारी मुख्यालय पर डटे रहे। भाजपा जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास कई बार मुख्यालय पर देखे गए, तो कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद कुमार सिंह बढ़त बनाए तीन पार्टी उम्मीदवारों व अन्य नेताओं के साथ मुख्यालय पर थे। सपा जिलाध्यक्ष आमिर हुसैन सुबह से शाम तक कलेक्ट्रेट के सामने दिखे। मतगणना की धीमी रफ्तार को लेकर उन्होंने प्रशासन से आपत्ति भी दर्ज कराई। वहीं, बसपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार अपने सहयोगियों के साथ पार्टी से बढ़त बनाए उम्मीदवारों के साथ प्रमाण पत्र के लिए मुख्यालय पहुंचे थे। रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया आठवले के प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने प्रशासनिक अधिकारियों से मतगणना प्रक्रिया को लेकर आपत्ति जताई। वार्ड नंबर सात की दुबारा गणना कराने के लिए पार्टी प्रत्याशी द्वारा आवेदन दिए जाने की जानकारी दी।

---

वार्ड संख्या विजयी प्रत्याशी

06 रविकांत पटेल-भाजपा

07 अमरनाथ तिवारी-भाजपा

08 दुर्गा प्रसाद यादव-सपा

09 राजाराम भारती-सपा

16 जमीउल्लाह-सपा

17 अनवर-कांग्रेस

20 दीपक पांडेय-बसपा

22 राबिया-निर्दल

23 प्रेमशंकर पांडेय-निर्दल

24 पार्वती देवी-निर्दल

25 महेन्द्र-भाजपा

26 परमानंद त्रिपाठी-निर्दल

27 अमरनाथ साहनी-सपा

28 बिन्दा देवी-निषाद पार्टी

29 प्रदीप कन्नौजिया-भाजपा

30 केवली देवी-निर्दल

31 जग्गू प्रसाद-कांग्रेस

32 अभय कुमार-निर्दल

37 आयशा खातून-बसपा

41 सरवरी खातून-बसपा

42 त्रिभुवन वर्मा-निर्दल

43 दुर्गावती देवी-निर्दल

44 प्रभुनाथ-निर्दल

45 शंकराचार्य पटेल-भाजपा

46 आशा गौतम-बसपा

47 यशोदा देवी-निर्दल

संबंधित खबरें