Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश महाराजगंजअवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, तिहाड़ में सजा काट चुका है मास्टरमाइंड

अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, तिहाड़ में सजा काट चुका है मास्टरमाइंड

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 10:40 PM
अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, तिहाड़ में सजा काट चुका है मास्टरमाइंड

महराजगंज। निज संवाददाता

महराजगंज सदर कोतवाली पुलिस ने बेलवा काजी गांव में एक घर में छापेमारी कर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में दो अंर्तजनपदीय असलहा तस्कर पकड़े गए हैं। उनके पास से छह तमंचे, कारतूस के अलावा शस्त्र बनाने का भारी मात्रा में औजार बरामद हुआ है। दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को जेल दिया। इनमें से मुख्य मास्टरमाइंड कैलाश दिल्ली में मोबाइल स्नेचिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में सजा काट चुका है।

कोतवाली में एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बेलवा काजी में एक घर की दूसरी मंजिल पर अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रवि राय की अगुवाई में एसआई गौरव सिंह, दिनेश कुमार, अभिषेक सिंह, भूपेन्द्र सिंह पुलिस टीम के साथ बेलवा काजी में कैलाश नाम के शख्स के घर में छापेमारी की। वहां छह तमंचा, कारतूस व शस्त्र बनाने में मददगार औजार बरामद हुए। पुलिस टीम ने मौके से कैलाश साहनी निवासी बेलवा काजी व रामकृपाल विश्वकर्मा निवासी बागापार टोला बरइठवा को गिरफ्तार कर लिया। कुछ शस्त्र खरीदारों के भी नाम सामने आए हैं। उनको गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

खरीदार बनकर पहुंचे थे पुलिस कर्मी

शस्त्र फैक्ट्री भंडाफोड़ के मामले में एक ग्रामीण चौकीदार की सराहनीय भूमिका सामने आई है। उसी के इनपुट पर पुलिस टीम सक्रिय हुई। एक पुलिस कर्मी असलहा खरीदार बनकर पहुंचा। कैलाश को भरोसा में लेकर पूरी जानकारी का पता लगाया। इसके बाद पुलिस टीम इंस्पेक्टर रवि राय के नेतृत्व में छापेमारी कर असलहा के साथ शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। अंतरजनपदीय दो असलहा तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। कैलाश अवैध असलहा बनाने का मास्टर माइंड है। उसने अपने घर की दूसरे मंजिल को शस्त्र फैक्ट्री के रूप में परिवर्तित कर दिया था।

बेलवा काजी गांव में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों असलहा बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे। यह फैक्ट्री कैलाश के घर में उपर के कमरे में चल रही थी। मौके से बने हुए छह तमंचे, नाल, खराद मशीन, ड्रिल मशीन समेत कई औजार बरामद हुए हैं। काफी दिन से इसकी सूचना मिल रही थी। पुलिस टीम ने फैक्ट्री के भंडाफोड़ के लिए काफी काम किया। उसके बाद सफलता मिली। पूछताछ में आरोपितों ने कुछ लोगों के नाम बताएं, जिन्हें ये तमंचा बेचते थे। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

प्रदीप गुप्ता, एसपी

epaper

संबंधित खबरें