DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › महाराजगंज › समय से किया भुगतान तो दो गुना मिलेगा कर्ज
महाराजगंज

समय से किया भुगतान तो दो गुना मिलेगा कर्ज

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Fri, 23 Jul 2021 09:40 PM
समय से किया भुगतान तो दो गुना मिलेगा कर्ज

महराजगंज। निज संवाददाता

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेडी, ठेला आदि का रोजगार करने के लिए कर्ज लेने वालों के लिए खुशखबरी है। समय से अगर कर्ज की अदायगी कर कर दिया तो दोबारा दो गुना कर्ज मिलेगा। इससे वह अपना रोजगार और बढ़ा सकेंगे।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा रेडी, पटरी, ठेला दुकानदारों को सात प्रतिशत व्याज पर बैंकों से कर्ज दिलाया जाता है। यह योजना एक साल पहले शुरू हुई थी। तब से अब तक 3212 लोगों को विभिन्न बैंकों से कर्ज दिलाकर छोटा मोटा रोजगार शुरू कराया गया। इसमें फरेंदा में 242, नौतनवा में 618, सोनौली में 254, निचलौल में 418, सिसवा में 396, घुघली में 215, महराजगंज मंे 1069 व सिसवा में 270 लोगों को लाभ दिलाया गया। कर्ज की अदायगी एक साल के अंदर करना है। एक साल के अंदर कर्ज चुकाने पर यदि दुकानदार फिर कर्ज चाहता है तो उसे दो गुना यानी 20 हजार रुपये का कर्ज दिया जाएगा। समय से कर्ज नहीं चुकता करने वालों को यह लाभ नहीं मिलेगा।

पीएम स्वनिधि योजना के तहत 3212 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। जो लोग समय से कर्ज चुका देंगे उनको कर्ज का दो गुना फिर से कर्ज मिलेगा। दुकानदारों को चाहिए कि वह कर्ज का चुकता कर दोबारा लाभ लेकर अपने व्यवसाय को बढ़ाएं।

प्रदीप कुमार, पीओ डूडा

संबंधित खबरें