ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजमहराजगंज के गोसदन पहुंचे गो सेवा आयोग के उपाध्यक्ष, परखी व्यवस्था

महराजगंज के गोसदन पहुंचे गो सेवा आयोग के उपाध्यक्ष, परखी व्यवस्था

महराजगंज के निचलौल क्षेत्र के मधवलिया गोसदन का बुधवार को गो सेवा आयोग के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री यशवंत उर्फ अतुल सिंह ने निरीक्षण किया। चारा-भूसा की उपलब्धता देखने के साथ ही उन्होंने...

महराजगंज के गोसदन पहुंचे गो सेवा आयोग के उपाध्यक्ष, परखी व्यवस्था
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Wed, 08 Jan 2020 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज के निचलौल क्षेत्र के मधवलिया गोसदन का बुधवार को गो सेवा आयोग के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री यशवंत उर्फ अतुल सिंह ने निरीक्षण किया। चारा-भूसा की उपलब्धता देखने के साथ ही उन्होंने गोवंशों की हालत देखी। बेहतर रख-रखाव के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित किया।

बुधवार को गोसदन पहुंचे उपाध्यक्ष ने पशु शेड, चारा भंडार और पशुओं के चरने-घूमने की जगह का जायजा लिया। भूसा-चारा की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। गोवंश किस तरह रखे जा रहे हैं और उनके इलाज की क्या व्यवस्था है? इसको परखा। जिम्मेदारों से बात कर पशुओं के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिम्मेदारों को निर्देशित किया कि गोवंशों की रखरखाव में सुधार किया जाय। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। कहा कि चारा-भूसा पर्याप्त मात्रा में होने चाहिए। पशुओं के खाने की कमी किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए। इलाज की व्यवस्था भी दुरूस्त रहे।

निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि गोसदन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में हैं। गोसदन में रखे गए गोवंश के लिए समुचित चारा व बेहतर रख-रखाव की व्यवस्था में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई तय है। कहा कि इसके लिए जिम्मेदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडेय, वरिष्ठ नेता श्रवण सिंह, सतीश सिंह, काशीनाथ सिंह, रत्नेश, आदित्य पांडेय, आदित्य त्रिपाठी व आकाश सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

पशुओं की मौत के बाद चर्चा में आया था गोसदन
अक्टूबर माह में मधवलिया गोसदन तब चर्चा में आया जब पशुओं की लगातार मौत के बाद शासन स्तर से कार्रवाई हुई थी। इस मामले में तत्कालीन डीएम समेत छह अफसर निलंबित हुए थे। तब से बड़े अफसरों का मधवलिया गोसदन में दौरा होता आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें