ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजमहराजगंज: लकड़ी कारोबारी से रिश्‍वत मांग रहे वनक‍र्मी का ऑडियो वायरल, जांच शुरू

महराजगंज: लकड़ी कारोबारी से रिश्‍वत मांग रहे वनक‍र्मी का ऑडियो वायरल, जांच शुरू

महराजगंज जिले में रविवार को एक आडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इस आडियो की सत्यता अभी प्रमाणिक नहीं है, लेकिन इसमें एक वन कर्मी द्वारा एक लकड़ी कारोबारी से बातचीत होने की बात कही जा रही...

महराजगंज: लकड़ी कारोबारी से रिश्‍वत मांग रहे वनक‍र्मी का ऑडियो वायरल, जांच शुरू
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Sun, 22 Nov 2020 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज जिले में रविवार को एक आडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इस आडियो की सत्यता अभी प्रमाणिक नहीं है, लेकिन इसमें एक वन कर्मी द्वारा एक लकड़ी कारोबारी से बातचीत होने की बात कही जा रही है। वन कर्मी लकड़ी कारोबारी से पांच हजार रुपये की डिमांड कर रहा है। आडियो वायरल होते ही डीएफओ ने इसकी जांच शुरू करा दी है।

14 सेकेंड, 34 सेंकेंड व 1.39 मिनट के तीन ऑडियो वायरल हुए हैं। पहले ऑडियो में एक व्यक्ति वनकर्मी के मोबाइल नम्बर पर फोन कर पूछ रहा है कि साहब दिक्कत खत्म हो गया है कि अभी है? इस पर वन दरोगा पूछता है कौन चीज? इस पर फोन करने वाला दौड़ारी( दौरा) के बारे में पूछा। फिर कहता है कि कुछ सामान मंगाना है। सेठ ने कहा है कि पहले पूछ लो। तब सामान आएगा। इस पर सामने से कहा जाता है कि लंक लगा देते हो। सबसे खराब आदमी तो तुम हो। पूरे क्षेत्र में माल निकलवा रहे हो। इस पर फोन करने वाला कहता है कि इस समय मैं बंद किया हूं। 

कुछ देर बातचीत के बाद ऑडियो खत्म हो जाता है। फिर दूसरी ऑडियो में उसी व्यक्ति के पास वनकर्मी फोन करते हैं। कहते हैं फोन नहीं उठा रहे हो। कहां हो? इस पर फोन करने वाला कहता है घर हैं। फिर सामने से कहा जाता है कि पांच हजार रुपये की व्यवस्था करो। बड़ा जरूरी है। अभी आ रहे हैं। एक-आध घंटे में चाहिए। इसके बाद बात खत्म हो जाती है। तीसरी ऑडियो में वनकर्मी फोन कर कहते हैं कि यहीं एक चाय की दुकान पर हूं। दूसरी तरफ से आवाज आती है कि अच्छा ठीक है। अभी आता हूं। इसके बाद बात खत्म हो गई।

मामला जानकारी में आया है। इसकी जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।
पुष्प कुमार के., डीएफओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें