DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  महाराजगंज  ›  बारिश भी लोगों का डिगा नहीं सका उत्साह, 3000 ने कराया टीकाकरण
महाराजगंज

बारिश भी लोगों का डिगा नहीं सका उत्साह, 3000 ने कराया टीकाकरण

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:31 AM
बारिश भी लोगों का डिगा नहीं सका उत्साह, 3000 ने कराया टीकाकरण

महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम

कोरोना बीमारी से बचने के लिए लोगों में टीकाकरण कराने के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ा है। बुधवार को झमाझम बारिश के बीच छाता और रेनकोट पहनकर 3000 लोगों ने टीकाकरण सत्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। टीका लगने के बाद भी लोगों को कोविड-19 बचाव की सलाह दी।

जिला अस्पताल में 300 लोगों को टीका देने के लिए तीन सत्र आयोजित हुआ। टीकाकरण सत्र नोडल अधिकारी सीएमएस डॉ. एके राय की देखरेख में टीकाकरण शुरू हुआ। झमाझम बारिश के बीच पूर्वाह्न 11 बजे इन टीकाकरण सत्रों पर टीका लगवाने के लिए भीड़ हो गई। अस्पताल गेट पर घुटने भर पानी को पार कर लोग टीका लगवाने पहुंच रहे थे। शाम पांच बजे तक 200 लोगों का टीकाकरण हुआ। इस मौके पर सीएचसी अधीक्षक डॉ. केपी सिंह, एचईओ श्रीभागवत सिंह और बीपीएम सूर्यप्रताप सिंह सहित कई स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे। इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल, घुघली, सिसवा, निचलौल, जगदौरा मिठौरा, पनियरा, धानी, फरेंदा, लक्ष्मीपुर, बृजमनगंज, नौतनवा और रतनपुर पर आयोजित टीकाकरण सत्रों पर लोगों ने पहुंचकर टीका लगवाया।

इन गांवों में शिविर लगाकर लोगों का हुआ टीकाकरण

सदर ब्लाक के करमहा, बड़हरा रानी, रूद्रपुर और परासखाड़, मिठौरा के मोहनापुर, पनेवा-पनेई, परसामीर, धरमपुर, निचलौल के डोमा, जैश्री, शीतलापुर, सिसवा के कुइया, परसिया, विशुनपुरा, घुघली के तिलकोनिया, महराजगंज, पौहरिया, परतावल के बरियारपुर, चौपरिया, श्यामदेउरवा, विशुनपुर खुर्द, पनियरा के सतगुर, अड़बड़हवा, कुंआचाप, धानी के धानी बाजार, सिकन्दरा, धानी गांव, फरेंदा के शाहपुर जंगल, कैथवलिया सर्वजीत, बृजमनगंज के गोपालपुर, बहदुरी, विश्रामपुर, महुअवा राजा, लक्ष्मीपुर के समरधीरा, रघुनाथपुर, बसंतपुर और नौतनवा के जारा और लक्ष्मीनगर में शिविर आयोजित कर लोगों को टीका दिया गया।

स्वास्थ्य अधिकारियों टीका लगने के बाद भी कोविड-19 बचाव की दी सलाह

सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आईए अंसारी, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार, एसीएमओ डॉ. अरविंद कुमार श्रीवास्तव और डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विकास यादव ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को टीका लगने के बाद भी बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग और हैंडवाश नियम का पालन करने की सलाह दी।

संबंधित खबरें