ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजमां बनैलिया की शोभायात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह

मां बनैलिया की शोभायात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह

नौतनवा कस्बा स्थित मां बनैलिया मंदिर के वार्षिकोत्सव को लेकर मंदिर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 20 जनवरी को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाने के लिए स्थानीय श्रद्धालुओं का...

मां बनैलिया की शोभायात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजWed, 15 Jan 2020 01:42 AM
ऐप पर पढ़ें

नौतनवा कस्बा स्थित मां बनैलिया मंदिर के वार्षिकोत्सव को लेकर मंदिर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 20 जनवरी को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाने के लिए स्थानीय श्रद्धालुओं का जत्था भी तैयारी को पूरा करवाने में जुट गया है। श्रद्धालु कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

मंदिर से जुड़े हुए पदाधिकारियों ने बताया कि 20 जनवरी 1991 को प्राचीन मंदिर के जगह भव्य मंदिर का निर्माण हुआ था। उसी दौरान मंदिर में मां बनैलिया की भव्य मूर्ति भी स्थापना की गई थी। तभी से इस दिन को मां बनैलिया मंदिर के वार्षिकोत्सव के रूप में मनाया जाता है। बीते 28 वर्षों से लगातार इस दिन को नगरवासी त्योहार के रूप में एकत्रित होकर भव्य तरीके से मनाते चले आ रहे हैं। इस बार भी मंदिर के 29वें वार्षिकोत्सव मनाने को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 20 जनवरी को मंदिर परिसर से निकलने वाले भव्य शोभायात्रा को को लेकर एक तरफ जहां मंदिर समिति के लोग परिसर की साफ-सफाई, लाइटिंग, सजावट, ट्रालियों पर सजने वाली झांकियों व भंडारा आदि की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों द्वारा भी शोभायात्रा के स्वागत हेतु तोरणद्वार बनाया जा रहा है। सैकड़ों लोग चौक-चौराहों के सजावट एवं स्टॉल लगाकर प्रसाद वितरण की तैयारियों में जुटे हुए हैं। शोभायात्रा मंदिर से निकलकर नगर भ्रमण करते हुए वापस मंदिर परिसर में पहुंचेगी। वहां आरती एवं भंडारे के बाद 21 जनवरी को जागरण के बाद कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें