ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजमहराजगंज के लिए गुड न्‍यूज़: स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे आठ कोरोना मरीज 

महराजगंज के लिए गुड न्‍यूज़: स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे आठ कोरोना मरीज 

महराजगंज में इलाज करा रहे कोरोना संक्रमितों में आठ लोग रविवार को ठीक हो गए। कोरोना से जंग जीत चुके इन आठ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन आठ के ठीक होने के बाद अब जिले में एक्टिव मरीजों की...

महराजगंज के लिए गुड न्‍यूज़: स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे आठ कोरोना मरीज 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Sun, 31 May 2020 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज में इलाज करा रहे कोरोना संक्रमितों में आठ लोग रविवार को ठीक हो गए। कोरोना से जंग जीत चुके इन आठ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन आठ के ठीक होने के बाद अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 35 रह गई है। इनमें से 19 कोविड केयर हास्पिटल पुरैना और 16 संक्रमित मेडिकल कालेज गोरखपुर के आइसोलेशन में भर्ती हैं। 

गोरखपुर मेडिकल कालेज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती जिले के आठ संक्रमितों का लगातार दो बार नमूना जांच निगेटिव आया है। रविवार को कालेज प्रशासन ने उन्हें स्वस्थ घोषित करते हुए डिस्चार्ज कर दिया। अब जिले के 16 संक्रमितों का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। वहीं, शनिवार की रात मिले 10 संक्रमितों को कोविड केयर हास्पिटल में भर्ती कराए जाने पर यहां इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 19 हो गई है।

यह भी पढ़ें: चर्चा में दो प्रेम कहानियां,एक में प्रेमी जेल गया, दूसरी में थाने

कोविड केयर हास्पिटल से एक रेफर
कोविड केयर हास्पिटल पुरैना में पांच दिन में 20 संक्रमित भर्ती किए गए। रविवार की सुबह नगर पंचायत निचलौल के मारवाड़ी वार्ड निवासी संक्रमित में बुखार के साथ सांस लेने में दिक्कत होने पर उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित में कोरोना का लक्षण दिखते ही उसे कोविड केयर हास्पिटल से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। क्योंकि पुरैना में बिना लक्षण वाले संक्रमितों को भर्ती किया जाना है।

रविवार को जिले के आठ कोरोना मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 35 है, जबकि अब तक 25 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।
डॉ. उज्जवल कुमार, डीएम

कोरोना मीटर  
कुल कोरोना संक्रमित-61
अब तक ठीक हुए-25 
कोरोनो से मौत-01
टोटल एक्टिव केस-35 

यह भी पढ़ें: बहन की शादी में दिए रुपए वापस मांगे, न देने पर काट दिया पिता का गला 

संक्रमित के संपर्क में आने वाले सात लोगों सहित 32 का भेजा नमूना
महराजगंज के जिला महिला अस्पताल कलेक्शन सेंटर से रविवार को संक्रमित के संपर्क में आने वाले सात लोगों सहित 32 का नमूना जांच के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया। रिपोर्ट आने तक  लोग क्वारंटीन रहेंगे। नगर पंचायत निचलौल के मारवाड़ी वार्ड निवासी संक्रमित में संपर्क में आने वाले चार और गोरखपुर के कैम्यिरगंज क्षेत्र के पंडितपुर निवासी संक्रमित के संपर्क आने तीन लोगों को रविवार को विशेष एंबुलेंस से जिला महिला अस्पताल नमूना कलेक्शन सेंटर पहुंचाया गया। इनके अलावा समेकित विद्यालय धनेवा-धनेई में क्वारंटीन 25 लोगों को कलेक्शन सेंटर लाया गया। सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों को महिला अस्पताल और अन्य को समेकित विद्यालय में क्वारंटीन किया गया है। पहली रिपोर्ट सामान्य आने पर सात दिन बाद दूसरा नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। इसमें सामान्य आने पर डिस्चार्ज किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें