DA Image
14 जुलाई, 2020|7:40|IST

अगली स्टोरी

Corona lockdown: महराजगंज में डीआईजी ने नेपाल बार्डर का लिया जायजा, सख्ती का निर्देश

डीआईजी राजेश डी. मोदक बुधवार को भी महराजगंज पहुंचे। मंगलवार को उन्होंने जहां सोनौली व ठूठीबारी सीमा का जायजा लिया था, वहीं बुधवार को उन्होंने इंडो-नेपाल सीमा के झुलनीपुर बार्डर का जायजा लिया। लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए मॉस्क लगाने को लेकर सख्त रुख दिखाया। बार्डर पर जाते समय छपिया में चार लोगों को बिना मॉस्क लगाए सड़क पर देख उन्होंने सभी को पुलिस के हवाले कर दिया।

झुलनीपुर बार्डर का जायजा लेते हुए डीआईजी ने एसएसबी के जवानों से मिलकर नेपाल की ओर से आवागमन की जानकारी ली। इस पर एसएसबी के जवानों ने बताया कि बार्डर सील होने के बाद से ही आवाजाही बंद है। बार्डर पार नेपाल के सशस्त्र पुलिस बल के जवानों से पूछा कि नेपाल में लॉकडाउन की नेपाल में क्या स्थिति है? जवानों ने बताया कि नेपाल में भी लॉकडाउन की तिथि बढ़ा दी गयी है। डीआईजी ने कहा कि सभी लोग आवश्यक रूप से मास्क का नियमित प्रयोग करें। जो लोग सड़क पर बिना मास्क के पाये जायेंगे उनके विरुद्ध  कार्रवाई की जायेगी। कुछ स्थानों पर बैंकों में भीड़ देखी गयी है, जहां के थाना प्रभारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर एएसपी आशुतोष शुक्ल व सीओ रणविजय सिंह भी मौजूद रहे।

महराजगंज आते समय डीआईजी ने छपिया में चार लोगों को बिना मॉस्क घूमते पाया। इन चारों को कार्रवाई के लिए पुलिस के हवाले कर दिया। एसओ विजयराज सिंह ने बताया कि चारों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। मामले में कानूनी कार्रवाई होगी। वहीं, डीआईजी के जाते ही एसओ विजयराज सिंह ने चौकी प्रभारी रामचरन के साथ परतावल में जांच शुरू कर दी। बिना मॉस्क घूमते मिले लोगों को उठक-बैठक भी कराया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DIG inspected indo nepal border due to corona lockdown in mahrajganj