ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंज50 स्वास्थ्य केंद्रों पर 2000 लोगों को दी गई को दी गई कोरोना वैक्सीन की डोज

50 स्वास्थ्य केंद्रों पर 2000 लोगों को दी गई को दी गई कोरोना वैक्सीन की डोज

महराजगंज। निज संवाददाता जिले में कड़ी निगरानी के बीच बुधवार को 50 स्वास्थ्य केंद्रों...

50 स्वास्थ्य केंद्रों पर 2000 लोगों को दी गई को दी गई कोरोना वैक्सीन की डोज
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजThu, 27 May 2021 04:10 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज। निज संवाददाता

जिले में कड़ी निगरानी के बीच बुधवार को 50 स्वास्थ्य केंद्रों पर 60 टीकाकरण सत्र आयोजित हुआ। इस दौरान 2000 लोगों ने टीकाकरण सत्र में पहुंचकर वैक्सीन की डोज ली। सीएमओ सहित अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी कोविड-19 का बचाव करने की सलाह दी।

जिला अस्पताल में 400 लोगों का टीकाकरण करने के लिए दो सत्र आयोजित हुआ। टीकाकरण सत्र नोडल अधिकारी सीएमएस डॉ. एके राय और सीएचसी अधीक्षक डॉ. केपी सिंह की देखरेख में वैक्सीनेशन शुरू हुआ। शाम चार बजे तक 200 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी थी। इस मौके पर एचईओ श्रीभागवत सिंह और बीपीएम सूर्यप्रताप सिंह सहित कई स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे। इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल, घुघली, सिसवा, निचलौल, मिठौरा जगदौर, पनियरा, धानी, फरेंदा, लक्ष्मीपुर, बृजमनगंज और नौतनवा के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित टीकाकरण सत्रों पर पहुंचकर लोगों ने वैक्सीन की डोज ली।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का लिया जायजा

सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आईए अंसारी, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार, एसीएमओ डॉ. अरविंद कुमार मिश्र और डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विकास यादव ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग और हैंडवाश नियम का पालन करने की सलाह दी।

रघुनाथपुर उपकेंद्र पर नहीं लगा रहा टीका

पुरंदरपुर संवाद के अनुसार लक्ष्मीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रघुनाथपुर उपकेन्द्र पर एक सप्ताह से टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं हो रहा है। ऐसे में लोगों को वैक्सीन की डोज लेने में काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डॉ. आईए अंसारी का कहना है कि एएनएम सेंटर पर टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं हो रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र के लोगों को वैक्सीन की डोज से संतृप्त करने के बाद एएनएम सेंटर पर टीकाकरण सत्र आयोजित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें