DA Image
22 अप्रैल, 2021|4:50|IST

अगली स्टोरी

महराजगंज: कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, गिरफ्तारी दी

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेतृत्व के आह्वान पर गुरुवार को कृषि कानूनों के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन धक्का-मुक्की कर घेराबंदी तोड़ कांग्रेसी सक्सेना चौराहे की तरफ बढ़ने लगे। सीओ के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने रस्सी का घेरा लगाकर उद्योग केन्द्र चौराहा के पहले ही रोक दिया। इससे नाराज कांग्रेसी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। पुलिस कर्मियों ने 56 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर बस से पुलिस लाइन भेज दिया। जहां शाम को निजी मुचलका पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया। 

कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जय जवान, जय किसान का नारा लगाते हुए जिलाध्यक्ष अवनीश पाल के नेतृत्व में कांग्रेस अनुसूचित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद, शरदेंदु पांडेय, अमित गुरू, आद्या प्रसाद खरवार, रेनू गुप्ता, नवीन चंद त्रिपाठी, देवेन्द्र उपाध्याय, जग्गू प्रसाद, आनन्द कन्नौजिया, राकेश त्रिपाठी, राम प्रताप सिंह, विनय तिवारी, हनुमान प्रसाद, दीप शाही समेत कार्यकर्ताओं का हुजूम जिला परिषद मार्केट परिसर स्थित गांधी प्रतिमा की तरफ कूच करने लगा।

राजीव नगर स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए कोतवाल मनीष सिंह, एसओ घुघली दिलीप सिंह, एसओ चौक अजीत सिंह कांग्रेसियों को रोकने के लिए जद्दोजहद शुरू कर दिया। लेकिन धक्का-मुक्की करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता सक्सेना चौराहे की तरफ जाने लगे, लेकिन उद्योग केन्द्र चौराहा के डेढ़ सौ मीटर पहले ही सीओ राजू कुमार साव के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने रस्सी लगाकर कार्यकर्ताओं को रोक दिया। इससे कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष अवनीश पाल ने सरकार से किसान हितों को देखते हुए सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

56 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस लाइन में निजी मुचलका भरने के बाद रिहा कर दिया गया। 
मनीष सिंह, कोतवाल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congressmen protested against farm laws in mahrajganj arrested