ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजपोषण में लापरवाही के चलते बीमार हो गए मवेशी

पोषण में लापरवाही के चलते बीमार हो गए मवेशी

महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम निचलौल ब्लॉक के ग्राम बड़हरा चरगहां में बेसहारा मवेशियों के लिए...

पोषण में लापरवाही के चलते बीमार हो गए मवेशी
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजTue, 30 Nov 2021 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम

निचलौल ब्लॉक के ग्राम बड़हरा चरगहां में बेसहारा मवेशियों के लिए बनाए गए गौशाला में लापरवाही के चलते यहां के मवेशी बीमार पड़ गए हैं। मवेशियों को समय से भूसा व चारा न मिलने का आरोप लग रहा है। ग्रामीणों ने इसकी जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम प्रधान राजकुमार कुशवाहा, सुदामा कुशवाहा, अवधनारायण पांडे, रामनरायन चौहान, रामदयाल कुशवाहा, रमेश सिंह आदि का कहना है कि आसपास गॉवों व नगरपालिका सिसवा से बेसहारा मवेशियों को इस गौशाला में रखा जाता है। मवेशियों की देखरेख के लिए यहां दो कर्मचारी व एक सुपरवाइजर तैनात हैं।

ग्रामीणों के अनुसार पहले गौशाला को किसानों की फसल को नुकसान पहुचाने वाल मवेशियों को रखने के लिए ढाठर के रूप में प्रयोग किया जाता था। इधर 2018 में प्रदेश सरकार ने गौशाला के रुप में प्रयोग करने का फैसला ले लिया। यहां मरने वाले मवेशियों को यहीं पर दफनाया जाता है। इधर लापरवाही व भूसा चारा के अभाव के चलते मवेशी कुपोषित होकर बीमार पड़ जा रहे हैं। एसडीएम निचलौल सत्यप्रकाश मिश्र ने बताया कि ग्राम पंचायत के प्रधान की जिम्मेदारी है कि वे मवेशियों के भूसा चारा की व्यवस्था पूर्ण रखें। कहीं किसी भी प्रकार की दिक्कत सामने आए तो इसकी सूचना प्रशासन को अवश्य दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें