ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजलॉकडाउन: उल्लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपट रही पुलिस, 229 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लॉकडाउन: उल्लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपट रही पुलिस, 229 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महराजगंज में लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले दिन लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में जिले भर की पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। पुलिस कार्यालय के मुताबिक सभी थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा के उल्लंघन व मास्क नहीं...

लॉकडाउन: उल्लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपट रही पुलिस, 229 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Mon, 04 May 2020 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज में लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले दिन लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में जिले भर की पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। पुलिस कार्यालय के मुताबिक सभी थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा के उल्लंघन व मास्क नहीं लगाने के आरोप में 229 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह सभी कार्रवाई धारा 188 के तहत की गई है।

अकेले कोतवाली में सोमवार को 12 केस दर्ज किए गए। इसके अलावा कई लोगों को शांति भंग की आशंका में पाबंद कर जेल भेजा गया। कोरोना आपदा में महराजगंज जिला ऑरेंज जोन में है। शासन के निर्देश पर डीएम डॉ उज्ज्वल कुमार ने सोमवार से लॉकडाउन के छूट को दस बजे से बढ़ा कर शाम पांच बजे तक कर दिया। इसके अलावा शराब की दुकान की सात बजे तक खोलने की छूट दी गई। इस छूट की आड़ में लोग निषेधाज्ञा की धज्जियां उड़ाने लगे। शराब की दुकानों के पास चिखना की दुकान सजने लगी। धारा 144 का उल्लंघन होता देख एसपी रोहित सिंह सजवान के निर्देश पर सभी थानों की पुलिस एक्शन मोड में आ गई। पहले समझा-बुझाकर लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की। बताया कि धारा 144 लागू है। इसके उल्लंघन पर कार्रवाई हो सकती है। फिर भी लोग नहीं माने। इसके बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि सोमवार को 229 लोगों के खिलाफ निषेधाज्ञा का उल्लंघन व मास्क नहीं लगाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा कई लोगों के खिलाफ धारा 151 के तहत केस दर्ज हुआ है। 

हेल्मेट नहीं लगाने पर 325 के खिलाफ कार्रवाई 
लॉकडाउन में सोमवार को पुलिस पूरे रौ में दिखी। एसपी के निर्देश पर सभी सीओ व थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में वाहनों की सघन जांच की। इस दौरान बिना हेल्मेट बाइक चलाने पर 325 चालकों का चालान किया गया। 59 वाहनों से 49 हजार 100 रुपये का जुर्माना वसूल राजकोष में जमा कराया गया। एसपी ने कहा कि जिले में धारा-144 भी लागू है। ऐसे में लोग अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। कहीं पर भी भीड़ न लगायें। लॉकडाउन का उल्लंघन करने व मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें