ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजसरकार की योजनाओं को लेकर लोगों को जागरूक करने का आह्वान

सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों को जागरूक करने का आह्वान

महराजगंज, हिन्दुस्तान टीम। लक्ष्मीपुर ब्लाक सभागार में भाजपा की ओर से ब्लाक पंचायत सदस्य...

सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों को जागरूक करने का आह्वान
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजWed, 29 Nov 2023 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज, हिन्दुस्तान टीम।
लक्ष्मीपुर ब्लाक सभागार में भाजपा की ओर से ब्लाक पंचायत सदस्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया गया। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये प्रशिक्षण चार सत्रों में हुआ। वक्ताओं ने आह्वान किया कि केन्द्र व प्रदेश सरकार नितियों व लोक कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के पास जाकर उनसे रूबरू कराना होगा।

प्रथम सत्र में फरेंदा के पूर्व विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि ऐसा प्रयास करें कि सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को मिल सके। हमारा लक्ष्य है कि अन्तिम पंक्ति के अन्तिम व्यक्ति का विकास हो। आयुष्मान कार्ड के तहत पांच लाख तक का इलाज गरीबों को प्रदेश सरकार द्वारा मिल रहा है। पहले रसोई गैस के कनेक्शन केवल उन लोगो को मिलते थे, जिनकी पहुंच सांसद एवं मंत्री तक थी। केंद्र सरकार ने सभी गरीब लोगों को गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराने के बाद सभी अनुसूचित, पिछड़े गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर ग्राम-ग्राम एवं घर-घर तक पहुंचाया है।

दूसरे सत्र में पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष समीर‌ त्रिपाठी ने भाजपा के इतिहास, विचारधारा, जनसहभागिता पर चर्चा करते हुए कहा कार्यकर्ता पार्टी के रीढ़ है। 1951 के जनसंघ से 2023 तक के भाजपा के सफर गिनाया। भाजपा ने 2 सीट से 300 सीट से पार सफर करने वाली लोकसभा का भाजपा के गौरवपूर्ण इतिहास से रूबरू कराया। तीसरे सत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष संजय पाण्डेय ने कहा कि सभी का साथ, विकास, विश्वास और प्रयास के मूलमंत्र को मानकर कार्य करना होगा। कुशल जनप्रतिनिधि वहीं जिसका जनता में अच्छा पैठ हो। पार्टी के अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। साथ ही समापन में मजबूत इरादा, जिज्ञासु प्रवृत्ति, कार्यकर्ता कौशल और सेवा ही संकल्प सफलता का मूल आधार बताया। इस दौरान नौतनवा ब्लाक प्रमुख राकेश मद्धेशिया, चन्द्रप्रकाश मिश्र, परवेज अहमद, शिवभूजा पाण्डेय सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें