DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  महाराजगंज  ›  यात्रियों के मिलने पर जिले के अंदर सभी रूटों पर चलेंगी बसें

महाराजगंजयात्रियों के मिलने पर जिले के अंदर सभी रूटों पर चलेंगी बसें

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:42 AM
यात्रियों के मिलने पर जिले के अंदर सभी रूटों पर चलेंगी बसें

महराजगंज। निज संवाददाता

कोरोना आपदा के दूसरे लहर में जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या घटने पर परिवहन निगम ने भी यात्रियों को ढोने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। परिवहन निगम के एमडी ने जिले के अंदर यात्रियों के मिलने पर सभी रुटों पर रोडवेज बस चलाने का निर्देश दिया है। एमडी के निर्देश पर महराजगंज डिपो ने सभी मार्गों पर बस दौड़ने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन एक रोडवेज बस में 52 लोग ही यात्रा कर पाएंगे। अनलॉक के दौरान रोडवेज बस में खड़े होकर लोग यात्रा नहीं कर पाएंगे।

लॉकडाउन में इनकम कम होने का हवाला देकर डिपो ने रोडवेज की 27 बसों को वर्कशाप में खड़ा कर दिया है। कोई काम नहीं होने पर कई चालक व परिचालक भी छुट्टी पर चले गए हैं। ऐसे में लॉकडाउन में जनपद मुख्यालय व आस-पास गांवों के यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ गई है। लेकिन शासन स्तर से महराजगंज जिले को अनलॉक घोषित करते ही महराजगंज डिपो ने यात्रियों की परेशानियों से सबक लेते ही सभी मार्गों पर रोडवेज बस चलाने का फैसला ले लिया है। ऐसे में कुछ ही दिनों में जिले के अंदर के यात्रियों की परेशानी दूर हो जाएगी। यात्रियों को बस अड्डे पर पहुंचने पर रोडवेज बस के लिए बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

डिपो ने इन मार्गों पर परिवहन सेवा ठप कर दिया है

महराजगंज डिपो ने लॉकडाउन में लोकल यात्रियों की कमी का हवाला देकर एक दर्जन से अधिक मार्गों पर परिवहन सेवा ठप कर दिया है। जिसमें महराजगंज-खुशहालनगर, महराजगंज-गांगी बाजार, महराजगंज-बृजमनगंज, महराजगंज-धानी, महराजगंज-फरेंदा, महराजगंज-मोहनापुर, महराजगंज-रेंगहिया, महराजगंज- इटहिया, सिसवा बाया घुघली आदि शामिल है। डिपो ने कम कमाई का हवाला देकर महराजगंज-ठूठीबारी व महराजगंज-गोरखपुर रुट से भी कुछ बसों को हटा दिया है। लेकिन महराजगंज डिपो ने महराजगंज जिले को लॉकडाउन से राहत मिलने के बाद सभी मार्गों पर रोडवेज बस चलाने की तैयारी किया जा रहा है।

अनलॉक के दौरान यात्रियों के मिलने पर जिले के अंदर सभी मार्गों पर अब रोडवेज बस को रवाना कर दिया जाएगा। लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए बस में खड़े होकर लोग यात्रा नहीं कर पाएंगे।

महेन्द्र पांडेय- एआरएम महराजगंज डिपो

संबंधित खबरें