DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › महाराजगंज › भाकियू कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांध कर मनाया काला दिवस
महाराजगंज

भाकियू कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांध कर मनाया काला दिवस

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 07:51 PM
भाकियू कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांध कर मनाया काला दिवस

महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम

कृषि कानूनों को रद्द की मांग पर अड़े किसान संगठनों के समर्थन में बुधवार को किसानों से जुड़े हुए विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया। इस दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ भाकियू कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

लक्ष्मीपुर क्षेत्र के अमहवां चौराहे पर भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सुरेश चंद्र सहानी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं द्वारा हाथ में काली पट्टी बांधकर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष सुरेश चंद्र सहानी ने बताया कि किसानों के कई संगठनों द्वारा दिल्ली बार्डर पर छह माह से नए किसान विरोधी बिल को वापस लेने की मांग की जा रही है, लेकिन केन्द्र सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के मकसद से कृषि कानूनों को वापस नहीं ले रही है। केन्द्र सरकार अब मनमानी कर रही है, जिसे पूरा देश देख रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो किसान आने वाले समय में जरूर सबक सिखाएंगे। इस अवसर पर जितेंद्र चौधरी, रामदौड़, कपिलदेव, रामबेलास, सीताराम, रामसूरत, लखई भगत, पन्नेलाल, रविचंद, सुधांशु चंद, मुन्नर, गोविंद, कन्हैया लाल, रामलगन, विनोद, जोगी चौधरी, शम्भू, विक्रम, रामधनी, संतलाल, राजेश आदि मौजूद रहे।

निचलौल में नारेबाजी के बीच मनाया गया काला दिवस

भारतीय किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष व किसान नेता राजू कुमार गुप्ता के नेतृत्व में भी कार्यकर्ताओं द्वारा निचलौल स्थित कार्यालय पर नारेबाजी करते हुए काला दिवस मनाया गया। इस दौरान अध्यक्ष राजू कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के लाखों किसान छह महीने से अपना घर-परिवार को छोड़कर दिल्ली बार्डर पर शांतिपूर्वक तरीके से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर विरोध प्रकट कर रहे हैं। लेकिन केन्द्र सरकार किसानों से वार्ता करके तीनों कानूनों को वापस नहीं ले रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता, सिसवा ब्लाक अध्यक्ष आनन्द कन्नौजिया, नगर अध्यक्ष छोटू अंसारी, संदीप मौर्य, चंद्रजीत, शेरू आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें