DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  महाराजगंज  ›  बदलते मौसम के बीच बढ़ीं बीमारियां, अस्पतालों में उमड़े मरीज
महाराजगंज

बदलते मौसम के बीच बढ़ीं बीमारियां, अस्पतालों में उमड़े मरीज

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:50 PM
बदलते मौसम के बीच बढ़ीं बीमारियां, अस्पतालों में उमड़े मरीज

महराजगंज। वरिष्ठ संवाददाता

इस समय बदलते मौसम के बीच बीमारियां भी बढ़ रही हैं। अस्पतालों में सामान्य ओपीडी शुरू होने के बाद अस्पतालों में इलाज कराने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जिला अस्पताल के साथ ही निजी क्षेत्र के केएमसी डिजिटल हास्पिटल के सभी ओपीडी के सामने गुरुवार को लोगों की कतार लगी रही।

गुरुवार को अकेले केएमसी हास्पिटल में ही विभिन्न बीमारियों के 927 मरीज अपना इलाज कराने पहुंचे। जनरल मेडिसिन के 156, स्त्री एवं प्रसूति रोग के 139, सर्जरी के 74, हृदय रोग के 41, न्यूरो के 145, ईएनटी के 74, ऑर्थ्रो के 56, आंख रोग के 84, दंत रोग के 38, मुख एवं कैंसर रोग के 22, बालरोग के 98 मरीजों ने डॉक्टरों से जांच-इलाज कराया।

हास्पिटल के चेयरमैन विनय श्रीवास्तव ने बताया कि हास्पिटल में और विशेषज्ञ डॉक्टरों को संबंद्ध किया जा रहा है। एम्स भोपाल से एमडी पैथालॉजिस्ट डॉ. सौरभ त्रिपाठी की देखरेख में थायराइड, कैंसर समेत कई जांचें अब यहां हो जाएंगी। कहा कि जुलाई के द्वितीय सप्ताह से यूरोलॉजी विभाग में एमसीएच यूरोलॉजिस्ट डॉ. विकास संबंद्ध हो जाएंगे, जिससे मूत्र रोग के मरीजों का यहीं इलाज होने लगेगा। यह भी बताया कि अगले महीने ब्लड बैंक शुरू हो जाएगा, जिसमें मरीजों को नि:शुल्क खून दिया जाएगा। खून की कमी से किसी को भटकना नहीं पड़ेगा।

संबंधित खबरें