ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजनेपाल सीमा पर अलर्ट, साझा गश्त कर रहे जवान

नेपाल सीमा पर अलर्ट, साझा गश्त कर रहे जवान

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भारत-नेपाल सीमा को अलर्ट कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात दोनों देश के जवान दिन रात गश्त कर रहे हैं। आने-जाने वालों की सघन तलाशी ली जा रही है।...

नेपाल सीमा पर अलर्ट, साझा गश्त कर रहे जवान
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजTue, 13 Aug 2019 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भारत-नेपाल सीमा को अलर्ट कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात दोनों देश के जवान दिन रात गश्त कर रहे हैं। आने-जाने वालों की सघन तलाशी ली जा रही है। ठूठीबारी नो मैंस लैंड पर एसएसबी बीओपी इंचार्ज महेंद्र वर्मा व नेपाल नवल परासी जिले के महेशपुर एपीएफ इंस्पेक्टर राजकुमार अधिकारी के नेतृत्व में जवानों ने साझा रात्रि गस्त किया।

धारा 370 को हटाने के बाद देश के कई हिस्सों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। सुरक्षा एजेंसियों व सुरक्षा बलों को इस बात का अंदेशा है कि अराजक तत्व जश्न-ए आजादी के पर्व 15 अगस्त में अशांति फैलाने व हिंसा पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। इसे देखते हुए सीमा पर चौकसी बढ़ा दिया है। भारत-नेपाल सीमा के ठूठीबारी नो मेंस लैंड पर जवानों ने मरचहवां स्थिति पिलर संख्या 505/10 से राजाबारी स्थिति पिलर संख्या 506/11 तक सोमवार की रात 11:00 बजे से 2:30 बजे तक संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग व नाकाबंदी किया। इससे बार्डर पर बसे गांव के लोगो में सकून दिखा। रात में बार्डर पर फोर्स की मौजूदगी से तस्करों में हलचल मची रही। बीओपी इंचार्ज महेंद्र वर्मा ने बताया कि शासन के आदेशानुसार बार्डर पर गस्त बढ़ा दी गई है। आने जाने वालों की तलाशी ली जा रही है। लेकिन आमजन को घबराने की जरूरत नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें