ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंज31 तक बढ़े कोरोना कर्फ्यू को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

31 तक बढ़े कोरोना कर्फ्यू को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

महराजगंज। निज संवाददाता कोरोना का केस नहीं थमने पर जिला प्रशासन ने अपना रुख...

31 तक बढ़े कोरोना कर्फ्यू को लेकर सख्त हुआ प्रशासन
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजTue, 25 May 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज। निज संवाददाता

कोरोना का केस नहीं थमने पर जिला प्रशासन ने अपना रुख कड़ा कर लिया है। शासन के निर्देश पर कोरोना कर्फ्यू 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वह छूट के समय के बाद आने जाने वालों से कड़ाई से पूछताछ करे। बेवजह निकलने वालों पर जुर्माना लगाए। वहीं कर्फ्यू के बाद भी लोगों का सड़कों पर निकलना बंद नहीं हो रहा है। रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को हजारों लोग गांव से लेकर शहर तक सड़क पर निकल पड़े। इसमें सबसे अधिक भीड़ बैंकों व दुकानों पर रही।

डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू का समय 31 मई की सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। इस अवधि में कीटनाशक दवाएं, कृषि यंत्र की दुकान पहले की तरह खुलेंगे। सब्जी, किराना, दवा, पेट्रोल, डीजल, दूध, फल की दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक व शाम पांच बजे से सात बजे तक खुलेंगी। शादी समारोह के आयोजन में केवल 25 लोग ही शामिल होंगे। इस दौरान लोगों को कोविड प्रोटोकाल मास्क लगाना, सामाजिक दूरी, सेनेटाइजर का प्रयोग करना होगा। इसका उलंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को लोग सड़क पर निकल पड़े। गांवों से लोग शहर में अधिक संख्या में पहुंचे, जिससे महराजगंज शहर आम दिनों की तरह दिखा। गोरखपुर मार्ग, निचलौल मार्ग, फरेंदा मार्ग दिन भर गुलजार रहा। हालांकि पुलिस ने सक्सेना चौराहा पर लोगों को रोककर पूछताछ की। कुछ लोगों पर जुर्माना भी लगाया। किराना, दवा और सब्जी की दुकानों पर काफी भीड़ रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें