ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंज48 घंटे बाद खुला सील कलक्ट्रेट

48 घंटे बाद खुला सील कलक्ट्रेट

एसडीएम सदर व डीएम कार्यालय के चार कर्मचारियों में कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद सील हुआ कलेक्ट्रेट 48 घंटे बाद बुधवार को खुला। थर्मल स्क्रीनिंग व सैनेटाइज होने के बाद केवल उन्हीं लोगों को कलक्ट्रेट...

48 घंटे बाद खुला सील कलक्ट्रेट
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजWed, 08 Jul 2020 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम सदर व डीएम कार्यालय के चार कर्मचारियों में कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद सील हुआ कलेक्ट्रेट 48 घंटे बाद बुधवार को खुला। थर्मल स्क्रीनिंग व सैनेटाइज होने के बाद केवल उन्हीं लोगों को कलक्ट्रेट में एंट्री मिली जो मास्क लगाए थे। सभी दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन शुरू करा दिया गया। आफिसर्स कालोनी को भी नगर पालिका के टैंक से सैनेटाइज किया गया। परिसर से लेकर पार्किंग में खड़े वाहन सभी मकान व गलियों, सीढ़ियों को कैमिकल से विसंक्रमित किया गया। राजीव नगर, आजादनगर, नेहरू नगर को भी सैनेटाइज किया गया।

जिले में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एसडीएम सदर के अलावा डीएम कार्यालय के चार कर्मचारी व छह पुलिस कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा कोरोना के रोकथाम में जुटे डॉक्टर, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स, नेत्र परीक्षक, एनएसए समेत आशा कार्यकत्रियां भी पॉजिटिव हो चुकी हैं। अच्छी बात यह है कि 152 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। इस समय केवल कोरोना के एक्टिव केस 76 हैं। कलक्ट्रेट में कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद पूरे जिले में सनसनी मच गई। बचाव व रोकथाम के लिए प्रशासन मिशन मोड पर आ गया है। सभी एसडीएम, ईओ के अलावा पुलिस महकमा मास्क को अनिवार्य रूप से लगाने के लिए अभियान चलाया है। जो भी बिना मास्क के मिल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

संक्रमण मुक्त कम्हरिया बुजुर्ग में फिर घुसा कोरोना, गांव सील

कोल्हुई। कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके कम्हरिया बुजुर्ग गांव में तीन जुलाई को पुणे से आया एक युवक पॉजिटिव मिला है। इस सूचना पर एसडीएम फरेंदा राजेश जायसवाल एसओ कोल्हुई राम सहाय चौहान के साथ गांव में पहुंचे। संक्रमित युवक के घर के आसपास के तीन सौ मीटर एरिया को एसडीएम ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करा दिया। इससे करीब 40 घर के लोगों को बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। इस ग्राम प्रधान अनिल मिश्र भी मौजूद रहे। कम्हरिया बुजुर्ग गांव के रहने वाले जमातियों में तीन अप्रैल को कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिले में घोषित किए गए सबसे पहले हॉटस्पॉट गांवों में कम्हरिया बुजुर्ग भी शामिल था। अब तीन माह बाद यहां भी कोरोना का मामला सामने आया है। संक्रमित की तीन बहन, एक भाई, माता-पिता, भांजी समेत आठ लोगों को एंबुलेंस से भेजा गया। संक्रमित को भी इलाज के लिए कोविड केयर हॉस्पिटल पुरैना भेजा गया। कोल्हुई क्षेत्र के बहदुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम द्वारा गांवों में भ्रमण कर गंभीर रूप से बीमार लोगों की पहचान कर रही है। एक दिन में टीम 40 घर का सर्वे कर रही है। टीम में एएनम मनोरमा पासवान, सीमा व आशा आशमा शामिल रहीं।

पिपरामौनी हॉटस्पॉट बना, गांव सील

फरेंदा/भैया फरेन्दा। क्षेत्र के पिपरामौनी गांव कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना है। संक्रमित को इलाज के लिए कोविड केयर हॉस्पिटल भेजने के बाद एसडीएम राजेश जायसवाल ने गांव को सील करा दिया। लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई। एसडीएम राजेश कुमार जायसवाल ने बताया कि पिपरामौनी के टोला पिपरहवां का एक व्यक्ति मुंबई से 3 जुलाई को आश्रय स्थल पहुंचा था। नमूना लेने के बाद उसे होम क्वारंटीन कर दिया गया था। सोमवार को आयी रिपोर्ट में वह पॉजटिव मिला। संक्रमित के संपर्क मे आये लोगों का भी ब्योरा जुटाया गया है। इन सभी को जांच के लिए भेजा जायेगा। एसडीएम ने बताया कि गांव के आने जाने वाले रास्तों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अधिकारियों की देख रेख मे गांव को सैनेटाइज किया जा रहा है। जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए होम डिलेवरी की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें