ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश महाराजगंजसाइबर क्राइम: रुपए भेजने का झांसा देकर पति-पत्‍नी के खातों से उड़ाए 30 हजार 

साइबर क्राइम: रुपए भेजने का झांसा देकर पति-पत्‍नी के खातों से उड़ाए 30 हजार 

महराजगंज सदर कोतवाली के दरौली गांव में साइबर ठगों ने सरकारी धन भेजने का झांसा देकर एक महिला और उसके पति के बैंक खाते से कुल 30 हजार रुपया आनलाइन निकाल लिया। संयोग अच्छा था कि दूसरे खाते में दो लाख...

साइबर क्राइम: रुपए भेजने का झांसा देकर पति-पत्‍नी के खातों से उड़ाए 30 हजार 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान टीम,महराजगंज Thu, 30 Jul 2020 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज सदर कोतवाली के दरौली गांव में साइबर ठगों ने सरकारी धन भेजने का झांसा देकर एक महिला और उसके पति के बैंक खाते से कुल 30 हजार रुपया आनलाइन निकाल लिया। संयोग अच्छा था कि दूसरे खाते में दो लाख रुपया था, लेकिन उस खाते में निकासी की लिमिट 25 हजार रुपये ही है। इसलिए ठग केवल 25 हजार रुपया ही निकाल पाए। धन निकासी का मैसेज लगातार आता देख खाताधारक का होश उड़ गया। रात में किसी तरह खाते से निकासी पर रोक लगाई गई। 

दरौली निवासी दुर्गेश की पत्नी सुभासिनी के मोबाइल पर बुधवार की शाम छह बजे एक नम्बर से काल आया। कांफ्रेंस के जरिए क्षेत्र की आशा कार्यकर्त्री से ठगों ने बात कराई। आशा के कॉल को होल्ड पर रख सरकारी धन भेजने का झांसा देकर सुभासिनी से ठगों ने एटीएम नम्बर और पिन मांग लिया। थोड़ी देर में सुभासिनी के खाते से पांच हजार रुपए निकाल लिया गया। 

उसके बाद कहा कि यह बैंक खाता बंद है। किसी दूसरे बैंक खाते का डिटेल दीजिए। इस झांसे में आने के बाद महिला ने अपने पति के बैंक खाते का एटीएम नम्बर व पिन बता दिया। उस खाते से भी 25 हजार रुपया निकाल लिया।

रात में धन निकासी का मैसेज आने पर ठनका माथा
देर रात धन निकासी का मैसेज आता देख सुभासिनी व उसके पति का माथा ठनक गया। खाते की लिमिट 25 हजार रुपया होने की वजह से 1 लाख 75 हजार रुपया बच गया। इस मामले में सुभासिनी व उसके पति ने थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

epaper