DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश महाराजगंजराजस्व चोरी के आरोप में नेपाल में 15 भारतीय ट्रक सीज

राजस्व चोरी के आरोप में नेपाल में 15 भारतीय ट्रक सीज

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजNewswrap
Sat, 10 Jul 2021 10:41 PM
राजस्व चोरी के आरोप में नेपाल में 15 भारतीय ट्रक सीज

सोनौली (महराजगंज)। हिन्दुस्तान संवाद

भारतीय सीमा सोनौली से सटे नेपाल के बेलहिया जिले की पुलिस ने शनिवार को भंसार (कस्टम) राजस्व की चोरी के आरोप में 15 भारतीय ट्रक सीज कर दिए। सभी ट्रकों में फल लदे थे। इन सभी पर दस टन फल का भंसार शुल्क जमा किया गया था। तौल में बीस-बीस टन फल लोड मिला। ओवरलोडिंग व राजस्व चोरी के आरोप में नेपाल पुलिस ने सभी 15 चालकों को गिरफ्तार कर ट्रकों को जांच के लिए बुटवल राजस्व अनुसंधान शाखा के सुपुर्द कर दिया। आरोपी एजेंट फरार हैं।

नेपाल के रुपनदेही जिले की पुलिस को शुक्रवार की शाम सूचना मिली थी कि कच्चे माल को ले जाने वाली गाड़ियों में बड़े पैमाने पर भंसार शुल्क की चोरी की जा रही है। इस सूचना पर रुपन्देही बुटवल उप-महानगरपालिका वार्ड नं.-2 जितगढ़ी के पश्चिम काठमांडू के लिए नारायण घाट की तरफ जा रही फल की गाड़ियों को रोक कर नेपाल पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। इसमें पन्द्रह भारतीय ट्रक पर निर्धारित भंसार शुल्क की तुलना में तौल में बीस-बीस टन फल मिला। पुलिस टीम ने पश्चिमांचल यातायात व्यवसायी समिति प्रधान कार्यालय बुटवल के धर्मकांटे पर तौल कराई। इसके बाद चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जिला प्रहरी कार्यालय रुपन्देही डीएसपी सत्यनारायण थापा ने बताया कि नियम के विपरीत भंसार मिलने पर 15 भारतीय गाड़ियां सीज की गईं। चालक नसीम खान, मुन्ना खान, राजकुमार वर्मा, दिनेश यादव, मोहमद आशिफ खान, बृजेश मौर्या, सुनील चौरसिया, काजिर, अजय सिंह, राम नारायण, बलबन यादव, शफीक खान, जबीर अली, ईशार खान, अर्जुन कुमार को राजस्व चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सभी 15 चालक व उनकी गाड़ियों को अग्रिम कार्रवाई के लिए राजस्व अनुसंधान कार्यालय को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इस कार्रवाई से सोनौली में सनसनी मची है। ट्रकों के पकड़े जाने के बाद भंसार का दस्तावेज बनवाने वाले सभी आरोपित एजेंट ऑफिस बंद कर फरार हो गए हैं। नेपाल पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें