ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयुवाओं को सऊदी में नौकरी का ख्वाब दिखाकर लाखों की नकदी लेकर फरार 

युवाओं को सऊदी में नौकरी का ख्वाब दिखाकर लाखों की नकदी लेकर फरार 

नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र के एक नटवरलाल ने युवाओं को सऊदी में नौकरी दिलाने का ख्वाब दिखाकर लाखों की रकम वसूल ली। कुछ युवाओं को टूरिस्ट बीजा थमा दिया जिस पर दो सप्ताह के भीतर ही युवाओं को वापस लौटना...

युवाओं को सऊदी में नौकरी का ख्वाब दिखाकर लाखों की नकदी लेकर फरार 
हिन्दुस्तान संवाद ,बहराइच। Mon, 21 May 2018 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र के एक नटवरलाल ने युवाओं को सऊदी में नौकरी दिलाने का ख्वाब दिखाकर लाखों की रकम वसूल ली। कुछ युवाओं को टूरिस्ट बीजा थमा दिया जिस पर दो सप्ताह के भीतर ही युवाओं को वापस लौटना पड़ा। कुछ को भरमाए रखा। अब यह नटवरलाल अपने गांव से ही फरार हो गया है। ठगी के शिकार हुए युवा उसकी तलाश कर रहे हैं। इसी दौरान कुछ युवाओं को भनक लगी कि नटवरलाल ने दूसरे नाम से पासपोर्ट बनवाया हुआ है। वह विदेश जाने की फिराक में है। 
रुपईडीहा थाने के कटघर निवासी एक नटवरलाल लगभग डेढ़ वर्ष से विदेश में रोजी रोटी की तलाश में जाने वाले युवाओं पर डोरे डाल रहा था। 
श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाने के घुमना निवासी राजाराम का बेटा सऊदी से मात्र दो सप्ताह बाद ही लौट आया जबकि इसी इलाके के जमुनहा बस स्टैंड निवासी सुएब अंसारी से लगभग अस्सी हजार की नकदी ली गई। उसे सामान्य पासपोर्ट थमा दिया गया। ऐसे दर्जनों युवा जो ठगी का शिकार हुए हैं। उसे तलाशते हुए उसके गांव जाते हैं, लेकिन उसकी परछाई भी नहीं मिलती। इस बीच गांव वालों से पता चला कि नटवरलाल अपनी पहली पत्नी छोड़ चुका है। 
पहली पत्नी ने भी कोर्ट में केस कर रखा है। यही नहीं ठगी का शिकार हुए लोगों को यह भी पता चला कि है नटवरलाल ने दूसरे नाम से पासपोर्ट बनवा रखा है। पीड़ित सुएब ने रुपईडीहा थाने में तहरीर दी है। एसएचओ अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि तहरीर उनके संज्ञान में नहीं आई है। तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें