DA Image
23 जनवरी, 2020|10:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आप बेटियां अभिमान हैं, आपकी आंखों में आंसू अच्छे नहीं: स्मृति

दीदी जबसे समझ रही हूं, चूल्हा ही फूंकती थी। उज्ज्वला मिल गई तो जिंदगी बदल गई। बिजली कनेक्शन मिल गया है। शौचालय मिल गया है। आप की वजह से बहुत कुछ मिल गया। केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी(Smriti Irani, ) की वीडियो कांफ्रेसिंग में इतना कहते हुए भागीपुर की मधु फफक कर रो पड़ी। उधर से स्मृति भी भावुक हो गई और बोली आप जैसी बेटियां अभिमान हैं। रोइये मत आपकी आंखों में आंसू अच्छे नहीं लगते।

शनिवार को अमेठी लोकसभा के दस स्थानों पर उज्ज्वला के लगभग 40 हजार लाभार्थियों से केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने सीधा संवाद किया।

गौरीगंज के श्री रणंजय इंटर कालेज मैदान में एक वैन पर वीडियो कांफ्रेसिंग की व्यवस्था की गई थी। स्मृति ने वार्ता की शुरुआत अमेठी से की। यहां शिवकला से उज्ज्वला का हाल चाल लिया। फिर भागीपुर की लाभार्थियों से बात की। यहां मधु के साथ ही सुषमा व सुनीता से भी बात की। इसके बाद छतोह का नंबर लगा। छतोह में सीमा, मालती आदि उज्ज्वला की लाभार्थियों से बात करने के बाद पीढ़ी का नंबर लगा। पीढ़ी की सबीना से स्मृति ने दो मिनट तक बात की। सबीना ने कहा उज्ज्वला के चलते महिलाएं घर में पतियों की डांट नहीं खाती। अब खाना बनाने में देर नहीं लगती। स्मृति ने कहा मैं आऊंगी तो चाय जरूर पिलाना। जायस की नूरजहां व फातिमा से बात कर पूछा आज खाने में क्या बनाया है। महिलाओं ने कहा सब्जी पराठा।

मुसाफिरखाना की मालती ने कहा कि उज्ज्वला से खाना बनाने में समय बचता है। इस समय में मैं टीचिंग करती हूं। स्मृति ने कहा कि उज्ज्वला ने अमेठी समेत पूरे देश की महिलाओं को खुशियां दी हैं। अब महिलाओं का समय बच रहा है, इसका उपयोग वे दूसरे काम में करके आय बढ़ा रही हैं। इससे उनका आत्मसम्मान बढ़ रहा है। गौरीगंज में विजय किशोर की ओर से नए कनेक्शन भी दिए गए। भाजपा नेता दलजीत सिंह, राम प्रसाद मिश्र, जय नरायण तिवारी, महेश सिंह, ओपी सिंह ने कनेक्शन वितरित किए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:You daughters are proud tears in your eyes are not good:Smriti Irani