Yogi said on the Ram Janmabhoomi blast case case: Who will be appealed against the acquittal - राम जन्मभूमि विस्फोट केस मामले पर योगी बोले : जो बरी हुआ उसके खिलाफ की जाएगी अपील DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम जन्मभूमि विस्फोट केस मामले पर योगी बोले : जो बरी हुआ उसके खिलाफ की जाएगी अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या आतंकी हमले में विशेष ट्रायल अदालत द्वारा चार अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी घटना के एक अभियुक्त को अदालत ने बरी किया है। प्रदेश सरकार उसके मामले में विधिक परीक्षण करा कर पुन: अपील करेगी। इसके साथ ही आगे के फैसले पर सरकार अपनी नजर बनाए रखेगी। 

सीएम ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि प्रदेश सरकार पूर्व में हुई गंभीर घटनाओं के प्रति सजग है। इन घटनाओं के अभियुक्तों के विरुद्ध अभियोजन की प्रभावी कार्रवाई करने के लिए निर्देश संबंधित को दिये गये हैं। 

नैनी सेंट्रल जेल में सुनवाई करते हुए विशेष अदालत ने मंगलवार को चार अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा उन पर 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है जबकि एक आरोपी को बरी कर दिया है। चारों दोषियों पर हमले की साजिश रचने का आरोप था। जो पिछले काफी समय से नैनी जेल में ही बंद थे। 
गौरतलब हो कि 5 जुलाई 2005 को हुए इस आतंकी हमले में दो लोग मारे गए थे, तो वहीं कुछ सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए थे। हमले के साजिशकर्ता अरशद को सुरक्षाबलों ने मौके पर ही मार गिराया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi said on the Ram Janmabhoomi blast case case: Who will be appealed against the acquittal