Yogi said changed the perception about UP with the grand celebration of khumbh and Expatriate Day - कुंभ व प्रवासी दिवस के शानदार आयोजन से यूपी के बारे में धारणा बदली : योगी DA Image
13 दिसंबर, 2019|6:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंभ व प्रवासी दिवस के शानदार आयोजन से यूपी के बारे में धारणा बदली : योगी

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया की भूमिका की सराहना करते हुए कहा है कि यूपी में चल रहे कुंभ के बाद यह राज्य पर्यटन के क्षेत्र में नंबर एक स्थान पर होगा। 

मुख्यमंत्री ने यह बात सोमवार को विधानभवन में संसदीय पत्रकारिता पर कार्यशाला के उद्घाटन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने एक ही वक्त में कुंभ व प्रवासी भारतीय दिवस जैसे आयोजन कामयाबी के साथ किए। नि:संदेह इसमें मीडिया ने व्यापक व सकारात्मक प्रचार की भूमिका रही, साथ ही सरकार ने अपनी ओर इन दोनों आयोजनों के लिए बेहतरीन व्यवस्था की। इस कारण हम लोग यूपी के बारे में पहले से प्रचलित धारणा को बदलने में कामयाब रहे। इन दोनों आयोजनों से प्रदेश की सकारात्मक छवि देश के साथ विदेश तक गई है।

 उन्होंने कहा कि कुंभ के व्यापक प्रचार प्रसार और बेहतरीन सुविधाओं के कारण ही 15 जनवरी से आज तक करीब साढ़े सात करोड़ श्रद्धालु कुंभ में डुबकी लगा चुके है।  

मुख्यमंत्री योगी ने  कहा कि संसदीय लोकतंत्र में पत्रकारिता की अहम भूमिका है, चौथे स्तंभ को नज़र अंदाज़ करेंगे तो लोकतंत्र त्रिशंकु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पत्रकारों से अपील करते हैं कि जो अच्छा हो रहा है उसको जरूर लिखें। उन्होंने इस संदर्भ में बस्ती जिले के एक स्कूल का उदाहरण देते हुए कहा कि एक टीवी चैनल ने  उस स्कूल की प्रगति पर एक सकारात्मक वृत्तचित्र दिखाया कि कैसे बिना सरकार की मदद के केवल जनसहयोग से एक सरकारी प्राइमरी स्कूल आज प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक है। 

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मीडिया विधानसभा व परिषद का सदस्य बने बिना ही उसका हिस्सा है। संसदीय  रिपोर्टिंग में सजगता की जरूरत है। सदन में कृष्ण पक्ष व शुक्ल पक्ष दोनों बारी बारी से आते हैं। पत्रकारों को अमावस की चर्चा के साथ साथ पूर्णिमा की चर्चा भी करनी चाहिए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi said changed the perception about UP with the grand celebration of khumbh and Expatriate Day