ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ योग दिवस : जब राज्यपाल और गृहमंत्री को पहचान नहीं पाए सीएम योगी

योग दिवस : जब राज्यपाल और गृहमंत्री को पहचान नहीं पाए सीएम योगी

मैं तो आज केंद्रीय गृह मंत्री को रिसीव करने गया तो उन्हें पहचान ही नहीं पाया कि यही राजनाथ सिंह है..मैंने तो उनकी चाल-ढाल देखकर पहचाना की यही राजनाथ जी हैं। मुख्यमंत्री के मुख से यह बातें सुन राजभवन...

 योग दिवस : जब राज्यपाल और गृहमंत्री को पहचान नहीं पाए सीएम योगी
पंकज सिंह, लखनऊ  Thu, 21 Jun 2018 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मैं तो आज केंद्रीय गृह मंत्री को रिसीव करने गया तो उन्हें पहचान ही नहीं पाया कि यही राजनाथ सिंह है..मैंने तो उनकी चाल-ढाल देखकर पहचाना की यही राजनाथ जी हैं। मुख्यमंत्री के मुख से यह बातें सुन राजभवन के मैदान में बैठे लोग खिलखिला कर हंस पड़े। 
राजभवन में मौका था चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम का। सुबह ही चटक धूप में मुख्यमंत्री समेत अतिथियों ने कुछ ऐसी बातें कहीं जो ' हास्यासन ' के तौर पर लोगों को गुदगुदाती रहीं। 
सीएम ने योग पोशाक पर कहा कि पोशाक पहनने से ही लोगों की उम्र 10 से 15 साल कम लगने लगती है। इस ड्रेस में राज्यपाल को देखा तो एकबारगी उनको पहचान ही नहीं पाए। इस बात पर पूरा मैदान जम कर हंसने लगा।
मुख्यमंत्री ने आज बोला अर्ध सत्य
 इसी तरह राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि वैसे तो योगी जी हमेशा सच बोलते हैं लेकिन आज उन्होंने आधा सच बोला...। योगी जी ने अपने भाषण में कहा कि मैंने राजभवन प्रांगण में योगाभ्यास की अनुमति दी ऐसा नहीं है...मैंने अनुमति नहीं आप सबको मैंने आमंत्रण दिया कि योगाभ्यास यहीं हो। ऐसे गुदगुदाते शब्दों पर लोगों ने खूब ठहाके लगाए और माहौल हल्का-फुल्का बना रहा।
बच्चों को मंच पर बुलाया
सीएम योगी ने बच्चों को मंच पर बुला कर अपने साथ योग कराया। इसके लिए गृहमंत्री को थोड़ा किनारे हटना पड़ा। इस बात पर भी लोगों ने जम कर ठहाके लगाए। खुद सीएम और गृह मंत्री भी मुस्कुराते नज़र आए।
भगवा टीशर्ट में नजर आए योगी, राजनाथ भी बदले नजर आए
योगाभ्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पहनावा थोड़ा बदला नजर आया। वह भगवा टीशर्ट और धोती में योग करने पहुंचे। वह आमतौर पर लम्बा भगवा कुर्ता और धोती पहनते हैं। इसके साथ ही अमूमन कुर्ता-धोती में ही रहने वाले गृहमंत्री ने भी अपना कलेवर बदल लिया था। वह भी ट्रैकसूट और टीशर्ट पहने नज़र आए।
खादी-कुंभ छाया रहा
आयुष विभाग की ओर से योगाभ्यास में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को खादी के कुर्ता-पैजामा, दरी और रुमाल का एक किट दिया था। इस कुर्ते पर कुंभ का विशेष लोगो छपा हुआ था। कार्यक्रम स्थल पर लगे सभी होर्डिंग-बोर्ड आदि पर भी कुंभ के लोगो को प्रमुखता से जगह दी गई थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें