ट्रेंडिंग न्यूज़

WXIYdWXIYd

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु आज और कल लखनऊ में रहेंगी लखनऊ प्रमुख संवाददाता राष्ट्रपति द्रौपदी...

WXIYdWXIYd
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 12 Feb 2023 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु आज और कल लखनऊ में रहेंगी

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु रविवार और सोमवार को प्रदेश की राजधानी में रहेंगी। राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से रविवार को दोपहर 12:05 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगी।

रविवार को एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का स्वागत होगा। इसके बाद 12:10 बजे राजभवन के लिए उनकी फ्लीट रवाना हो जाएगी। राजभवन से 3:30 बजे यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 आयोजन स्थल के लिए उनका काफिला निकलेगा। 3:55 बजे राष्ट्रपति समारोह स्थल पहुंचेंगी। यहां 4:00 बजे से 5:00 तक समापन समारोह में शामिल होंगी। इसके बाद 4:15 बजे आयोजन स्थल से रवाना हो कर राजभवन पहुंचेंगी। शाम 6: 25 बजे राष्ट्रपति राजभवन से लोकभवन के लिए रवाना होंगी। यहां अलग अलग विधाओं के दक्ष लोग उनका अभिनन्दन करेंगे। इसके बाद यहां से वापस राजभवन पहुंचकर विश्राम करेंगी। सोमवार को सुबह 10:00 बजे राजभवन से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का काफिला रवाना होगा। 10:30 बजे राष्ट्रपति बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। यहां से 11:30 बजे वापस राजभवन के लिए काफिला निकलेगा। इसी दिन 1:30 बजे राजभवन से एयरपोर्ट रवाना होंगी। 2:00 बजे उनका विशेष विमान एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा।

बतौर राष्ट्रपति पहली बार आगमन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पद संभालने के बाद पहली बार लखनऊ आ रही हैं। इसके पूर्व 2022 की आठ जुलाई को बतौर राष्ट्रपति प्रत्याशी वह लखनऊ आई थीं। इस दौरान उन्होंने लोकभवन में भाजपा गठबंधन दलों के साथ बैठक की थी। भाजपा गठबंधन के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक कर उनसे चुनाव के लिए समर्थन मांगा था। ऐसा पहली बार है कि राष्ट्रपति के रूप में वह लखनऊ आ रही हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें