DA Image
22 अक्तूबर, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

रिकवरी दर को और बेहतर करने के लिए लक्ष्य केंद्रित तरीके से काम किया जाए : योगी

default image

् --लखनऊ और कानपुर नगर में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर में और वृद्धि की जाए

--कोविड चिकित्सालयों में भर्ती मरीजों से भी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन द्वारा संवाद स्थापित कर कुशलक्षेम लिया जाए

राज्य मुख्यालय। विशेष संवाददाता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 पर प्रभावी नियन्त्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करने पर बल दिया है। उन्होंने कोविड-19 की रिकवरी दर को और बेहतर करने के लिए लक्ष्य केन्द्रित दृष्टिकोण के साथ सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही उन्होंने लखनऊ, कानपुर में रिकवरी दर बेहतर करने पर खास जोर दिया है।

मुख्यमंत्री गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलाक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा लखनऊ और कानपुर नगर में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर में और वृद्धि की जाए। फर्रुखाबाद में पाजिटिविटी दर को कम करने के लिए एक मेडिकल टीम भेजी जाए।

मुख्यमंत्री ने जालौन में नए एनेस्थीसियोलाजिस्ट की तैनाती करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में भर्ती मरीजों से भी सीएम हेल्पलाइन द्वारा संवाद स्थापित कर रोगियों का कुशलक्षेम लिया जाए।

सर्विलांस गतिविधियों को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए

संक्रमण के नियंत्रण में प्रभावी सर्विलांस की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्विलांस गतिविधियों को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जनरल ओपीडी संचालित करने वाले अस्पताल एवं चिकित्सक, कोविड-19 की स्क्रीनिंग के पश्चात ही रोगियों का उपचार करें। स्क्रीनिंग के लिए इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स आक्सीमीटर का अनिवार्य रूप से उपयोग किया जाना चाहिए।

धान खरीद व्यवस्था में कोई दिक्कत न होने पाए

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि एमएसपी के तहत धान क्रय व्यवस्था को सुचारु रूप से संचालित किया जाए। किसान को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए धान क्रय व्यवस्था से जुड़े अधिकारी क्रय केन्द्रों का नियमित निरीक्षण करते रहें। उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूर्ण पालन करते हुए खरीद की कार्यवाही संचालित करने के निर्देश भी दिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Work in a goal-focused way to further improve recovery rate Yogi