ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगोसाईंगंज में कूल्हे की सर्जरी के बाद महिला की मौत, हंगामा

गोसाईंगंज में कूल्हे की सर्जरी के बाद महिला की मौत, हंगामा

अमेठी कस्बे के निजी नर्सिंग होम में कूल्हे के आपरेशन के बाद महिला मरीज की मौत से आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग करते हुए खूब...

गोसाईंगंज में कूल्हे की सर्जरी के बाद महिला की मौत, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 14 May 2024 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी कस्बे के निजी नर्सिंग होम में कूल्हे के आपरेशन के बाद महिला मरीज की मौत से आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग करते हुए खूब हंगामा किया। कोतवाली पर तहरीर देकर आरोपी डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

बाराबंकी के लोनी कटरा थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर निवासी कमलेश ने बताया कि 10 मई को मां रामावती (55) पैदल जाते समय अचानक रास्ते में गिर गई थीं। इससे उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। इलाज के लिए उन्हें अमेठी के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। यहां आयुष्मान योजना के तहत इलाज शुरू हुआ। 13 मई की रात डॉक्टर आपरेशन के लिए ओटी में ले गए। कमलेश का आरोप है कि आपरेशन के थोड़ी देर बाद मां की हालत बिगड़ गई। इस पर डॉक्टरों ने नर्सिंग होम में आक्सीजन और वेंटिलेटर व्यवस्था न होने का हवाला देकर मेडिकल कॉलेज ले जाने को कहा। बाद में अस्पताल प्रशासन के लोग निजी साधन से मां को गोसाईगंज स्थित आरएस अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए। यहां डॉक्टरों ने उनकी मां को मृत घोषित कर दिया। पीड़ित परिवार ने आरोपी डॉक्टर पर कारवाई के लिए सीएमओ समेत कोतवाली प्रभारी को लिखित शिकायत की है।

आर्थोपैडिक सर्जन डॉ. आयुष गुप्ता, डॉ नावेल ने महिला के कूल्हे के सफल आपरेशन किया था। आपरेशन के बाद उन्हें हार्ट अटैक पड़ गया। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर के लिए गोसाईगंज स्थित आरएस अस्पताल भेजा गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

डॉ. आत्माराम दुबे, संचालक,नर्सिंग होम

सोमवार रात को परिजनों में अमेठी नर्सिंग होम में महिला के कूल्हे की सर्जरी के बाद मौत की सूचना दी थी। इसपर पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई होगी।

- परमानंद सिंह, चौकी इंचार्ज, अमेठी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें