Ways to Use the Right Media - जाने मीडिया के सही इस्तेमाल का तरीका DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाने मीडिया के सही इस्तेमाल का तरीका

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ने शुरू हुए शैक्षिक सत्र में मीडिया लॉ पर एक नया डिप्लोमा कोर्स शुरू किया है। 'पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मिडिया लॉ इन्टरटेनमेन्ट एण्ड इथिक्स' नाम से चलने वाले कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन प्रारम्भ हो गए हैं। इसमें आवदेन की अन्तिम तारीख 10 अगस्त है।

विधि विश्वविद्यालय की प्रवक्ता डॉ. अलका सिंह ने बताया कि पीजी डिप्लोमा मीडिया लॉ इन्टरटेनमेंट एण्ड इथिक्स में 30 सीटों पर दाखिला होगा। इसमें दाखिले के लिए आवेदन फार्म विवि से हासिल किए जा सकते हैं। दाखिला मेरिट के आधार पर होगा। मेरिट स्नातक के अंकों के आधार पर बनेगी।

----------------------------------------

स्नातक उत्तीर्ण ही कर सकेंगे आवेदन

कोर्स में दाखिले के लिए किसी भी वर्ग में स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। स्नातक में 45 फीसदी अंक होना जरूरी है। जनरल और ओबीसी अभ्यर्थी को आवेदन फार्म के साथ 500 रुपए और एससीएसटी अभ्यर्थी को 250 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट लगाना होगा।

------------------------------------------------------------------

मेरिट सूची 17 अगस्त को होगी जारी

आवेदन के बाद मेरिट सूची 17 अगस्त को जारी की जाएगी। इसके बाद 20 से 22 अगस्त तक दाखिले होंगे। एक वर्षीय इस कोर्स की पूरी फीस रुपये 31 हजार रुपए होगी।

-----------------------------------------------------------------------------

मीडिया कर्मी भी ले सकते हैं दाखिला

इस कोर्स में न केवल मिडिया से समन्धित कानून की जानकारी दी जायेगी, बल्कि मीडिया के सही इस्तेमाल के तरीके की भी जानकारी प्रदान की जायेगी। कोर्स की मुख्य विशेषता यह है, कि इसमें सभी वर्ग के कर्मचारी, अधिकारी, मीडियाकर्मी व विद्यार्थी, जो कहीं भी कार्यरत है, या पढ़ाई कर रहे है। वो भी अपनी नौकरी और पढ़ाई जारी रखते हुए इस कोर्स में हिस्सा ले सकते है। इसकी पढ़ाई शाम को होगी।

डॉ. एपी सिंह, प्रोग्राम डायरेक्टर, 'पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मिडिया लॉ इन्टरटेनमेन्ट एण्ड इथिक्स'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ways to Use the Right Media