ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगऊघाट की चार घंटे बिजली गुल, रॉ वॉटर की सप्लाई ठप

गऊघाट की चार घंटे बिजली गुल, रॉ वॉटर की सप्लाई ठप

- ऐशबाग व बालागंज जलकल से विभिन्न इलाकों में शाम की सप्लाई रही बाधित

गऊघाट की चार घंटे बिजली गुल, रॉ वॉटर की सप्लाई ठप
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 19 Aug 2018 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

- ऐशबाग व बालागंज जलकल से विभिन्न इलाकों में शाम की सप्लाई रही बाधित

लखनऊ। निज संवाददाता

गऊघाट पंपिंग स्टेशन की बिजली आपूर्ति रविवार को दिन में दो बार तकरीबन चार घंटे के लिए गुल रही। जिसकी वजह से ऐशबाग व बालागंज को होने वाली रॉ वॉटर की सप्लाई पूरी तरह से बंद रही। इस कारण ऐशबाग व बालांगज से शहर के एक बड़े इलाके में होने वाली सप्लाई आंशिक रूप से बाधित रही। जानकारी के मुताबिक, मेहताबबाग में तकनीकी दिक्कतों के कारण बिजली संकट पैदा हुआ। गऊघाट स्टेशन की बिजली रविवार को सुबह 9.10 बजे से दोपहर 12.25 बजे तक गुल रही। जब तक स्टेशन से रॉ वॉटर की सप्लाई बहाल की जा सकी। डेढ़ घंटे बाद दोपहर 2 बजे से 2.20 बजे तक फिर बिजली गुल हो गई। जिस कारण ऐशबाग व बालागंज जलकल को रोजाना होने वाली रॉ वॉटर की सप्लाई का 40 फीसदी ही भेजा जा सका। केकेसी निवासी रमेश पांडेय ने बताया कि शाम को पानी बहुत देर से आया। 15 मिनट बाद चला भी गया। जिसकी वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इन इलाकों में सप्लाई रही बाधित

ऐशबाग से केकेसी, हुसैनगंज, छितवापुर, लालकुआं, कटरा मकबूलगंज, ऐशबाग, राजेंद्रनगर, गणेशगंज, बशीरतगंज, नाका, गढ़ीकनौरा, मवैया, चारबाग आदि इलाकों में शाम को कई जगह लो प्रेशर से तो कहीं सप्लाई ठप रही। इसी प्रकार बालागंज जलकल के कश्मीरी मोहल्ला, चौक, सआदतगंज, न्यू हैदरगंज प्रथम व द्वितीय, आजादनगर, पक्का बाग, अशोक विहार, शीला गार्डेन, राज गार्डेन, राजाजीपुरम आदि इलाकों में शाम की सप्लाई बाधित रही।

चार घंटे के करीब गऊघाट से रॉ वॉटर की सप्लाई बंद रही। जिसकी वजह से शाम की जलापूर्ति आंशिक रूप से बाधित रही है। कई इलाकों में लो प्रेशर की भी समस्या रही। हालांकि ट्यूबवेल से जोनल पंपिंग स्टेशन के रिजर्वायर भरकर सप्लाई बहाल करने की कोशिश की गई।

- नीरज गौड़, जलकल सचिव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें