ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजल निगम पर हर कार्यस्थल पर 50 हजार जुर्माना

जल निगम पर हर कार्यस्थल पर 50 हजार जुर्माना

प्रदूषण रोकने के उपाय न करने पर ठेकेदार पर एफआईआर जल निगम पर हर कार्यस्थल पर 50 हजार...

जल निगम पर हर कार्यस्थल पर 50 हजार जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 02 Nov 2020 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदूषण रोकने के उपाय न करने पर ठेकेदार पर एफआईआर

नगर आयुक्त ने स्मार्ट सिटी के तहत बिछ रही सीवर लाइन के कार्यों का निरीक्षण किया

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

शहर में बढ़ रहे प्रदूषण पर नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने सख्त कदम उठाया है। स्मार्ट सिटी के तहत कैसरबाग क्षेत्र व आसपास इलाके में बिछ रही सीवर लाइन के कार्यों का निरीक्षण किया। हर जगह लापरवाही मिली। सड़क की धूल उड़ती मिली। उन्होंने जल निगम पर कार्यस्थल वार प्रत्येक के लिए 50-50 हजार रुपए जुर्माना व ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया।

सीवर लाइन के कार्य से खराब हो रही हवा व लोगों की परेशानी को आपके अपने हिन्दुस्तान ने कई बार उजागर किया था। सोमवार को नगर आयुक्त ने विभिन्न कार्यस्थलों रिवर बैंक कालोनी, बलरामपुर अस्पताल के आसपास, लालबाग, नाज सिनेमा रोड एवं बीएन वर्मा रोड पर चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया। हर जगह कार्यदायी संस्था उप्र जल निगम के कार्यो में काफी विलम्ब पाया गया। प्रदूषण से बचाव के कोई उपाय भी नहीं किए गए है। सड़क खोदकर छोड़ दिया गया है। लोगों को आवागमन में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर जमा धूल उड़कर प्रदूषण के स्तर को बढ़ाने में मुख्य भूमिका निभा रही है। कोई भी कार्यस्थल ढका नहीं मिला। सड़क की मरम्मत भी नहीं हो रही है। नगर आयुक्त नाराजगी व्यक्त करते हुए तगड़ा जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।

रैन बसेरों का निरीक्षण

ठंड को ध्यान में रखते हुए नगर आयुक्त ने रैन बसेरों का भी निरीक्षण किया। वह लक्षमण मेला मैदान में बने रैन बसेरा पहुंचे। वहां पर व्यवस्था देखी। बेसहारा व मजदूरों के ठहरने की व्यवस्था दुरुस्त मिलने पर संतोष व्यक्त किया। साथ ही निर्देश दिया कि सभी रैन बसेरों को समय से पूर्व कमियों को दूर कर लिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें