DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊवोल्वो-स्कैनिया बसें छह रूटों पर फिर चलेंगी

वोल्वो-स्कैनिया बसें छह रूटों पर फिर चलेंगी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 08:15 PM
वोल्वो-स्कैनिया बसें छह रूटों पर फिर चलेंगी

सफर में राहत--2

--लखनऊ क्षेत्र में 24 बसों का फिर अनुबंध होगा

--20 नवंबर के बाद से यात्रियों को मिलेगी सुविधा

-यात्री किराये में किसी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

हाई एंड लग्जरी एसी बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। दो माह से बंद पड़ी वोल्वो-स्कैनिया बसों के संचालन को फिर मंजूरी मिल गई है। ये बसें लखनऊ से आधा दर्जन रूटों पर दौड़ेंगी। कोरोना काल में घाटे के कारण इन बसों का संचालन बंद हो गया था। उसे अब दोबारा चलाने की तैयारी है।

लखनऊ क्षेत्र में 24 बसों का अनुबंध होगा। बसों की सुविधा यात्रियों को 20 नवंबर के बाद से मिलेगी। परिवहन निगम प्रशासन के मुताबिक कोरोना काल में घाटे का सौदा साबित होने के बाद लग्जरी बसों का अनुबंध अगस्त माह में खत्म कर दिया गया था। इसके बाद नई शर्तो के साथ बोर्ड ने 126 बसों का अनुबंध फिर से करके यात्रियों को सुविधाएं देने की अनुमति दे दी है। नए अनुबंध के मुताबिक एसी लग्जरी बसों की उम्र दो साल बढ़ा दी गई है। पर, यात्री किराये में किसी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

लखनऊ से इन रूटों पर चलेंगी बसें

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे से दिल्ली, वाराणसी, आगरा, जयपुर के लिए और कैसरबाग बस अड्डे से देहरादून और गोरखपुर के बीच बसें चलेंगी। हर रूट पर चार-चार बसों का बेड़ा होगा। सीटों की बुकिंग परिवहन निगम की वेबसाइट पर ऑनलाइन अथवा बस अड्डे के टिकट काउंटर से ले सकेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें