ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊविर्जन सिंह हत्याकांड : रंजिश व बदले की भावना बनी हत्या की वजह

विर्जन सिंह हत्याकांड : रंजिश व बदले की भावना बनी हत्या की वजह

अयोध्या जिले में विर्जन सिंह हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। वारदात में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस के अनुसार हत्या की वजह पुरानी रंजिश और बदले की भावना...

विर्जन सिंह हत्याकांड : रंजिश व बदले की भावना बनी हत्या की वजह
हिन्दुस्तान संवाद , अयोध्या Sat, 13 Apr 2019 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या जिले में विर्जन सिंह हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। वारदात में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस के अनुसार हत्या की वजह पुरानी रंजिश और बदले की भावना प्रकाश में आई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने शनिवार को पुलिस लाइंस स्थित सभाकक्ष में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि वारदात के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह के पर्यवेक्षण व रूदौली क्षेत्राधिकारी धर्मेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम ने पांच आरोपी मवई निवासी वासदेव, उमेश कुमार, द्वारिका, प्रवीण यादव व तेज तिवारी को पकड़ लिया है। पकडे़ गए आरोपियों में एक प्रधान भी है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम की पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ तेज ने ही विर्जन की हत्या का षड़यंत्र रचा था। बघेड़ी गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल को लेकर भी दोनों में रंजिश चल रही थी। कभी वासदेव, उमेश, द्वारिका और प्रवीण विर्जन के साथी थे। लेकिन बाद में सभी तेज के साथ रहने लगे। इस बात से भी विर्जन नाराज था और विरोध करता था।

द्वारिका और उमेश से पैसों के लेनदेन  का विवाद भी चल रहा था। यही सब वजह थी कि षड़यंत्र में सभी शामिल हो गए और वारदात को अंजाम दिया। हत्या के लिए विर्जन पर नजर रखी गई और वापस लौटते समय लाठी डंडे से पीट- पीट कर उसकी हत्या कर दी गई।

एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त तीन लाठी, पांच मोबाइल व एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। एसएसपी ने बताया कि पकडे़ गए सभी आरोपियों के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान आरोपियों ने भी पूरे घटनाक्रम की जानकारी विस्तार से दी। तेज के अनुसार उसे विर्जन ने जान से मारने की धमकी दी थी। उसे अपनी जान पर खतरा मंडराते हुए दिख रहा था। ऐसे में उसने विर्जन को रास्ते से हटाने की योजना बना ली।
 
टीम को मिलेगा 25 हजार का इनाम
 विर्जन सिंह हत्याकांड का खुलासा करने के लिए बनाई गई पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए एसएसपी की ओर से 25 हजार रुपए के पुरस्कार की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया टीम में मवई थाना के एसएचओ विनोद यादव, रूदौली थाना के एसएचओ महाराजगंज थाना के एसएचओ सुनील कुमार सिंह, स्वाट/सर्विलांस टीम प्रभारी अभिषेक सिंह, मवई थाना के उपनिरीक्षक अनूप कुमार सिंह, कन्हैया कुमार यादव, स्वाट टीम के हेड कांस्टेबल बलवंत सिंह, कांस्टेबल अजय कुमार सिंह, संजय यादव, कृष्णकुमार सिंह, राजेश यादव, मुकेश यादव, विनय राय, प्रियेश तिवारी, साइबर/ सर्विलांस सेल के आरक्षी नीरज सिंह, मनीष कुमार व विजेन्द्र कुमार शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें