VHP - आज से एक हफ्ते तक चलेगा विहिप का सत्संग दर्शन सप्ताह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से एक हफ्ते तक चलेगा विहिप का सत्संग दर्शन सप्ताह

default image

विश्व हिन्दू परिषद ने राममंदिर पर जल्द फैसला आने से उत्साहित विश्व हिन्दू परिषद ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। विहिप रविवार से 20 अक्तूबर तक सत्संग दर्शन सप्ताह शुरू करने जा रहा है। ब्लॉक स्तर पर चलने वाले इस अभियान में विहिप के सभी पदाधिकारी जाकर वहां कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। विहिप के पदाधिकारियों की मौजूदगी में ब्लॉक स्तर पर होने वाली इन बैठकों में धर्मान्तरण, लव जिहाद, जमीन कब्जा कर दूसरे संप्रदाय के बन गए धर्मस्थलों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

सत्संग दर्शन सप्ताह के तहत विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी करीब 500 पदाधिकारी जुटाए गए हैं। अवध प्रांत में 950 बैठकें होंगी। ये पदाधिकारी किन्हीं दो सत्संग बैठकों में शिरकत जरूर करेंगे। इन बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ राममंदिर समेत धर्मान्तरण व लवजिहाद सरीखे मुद्दों पर चर्चा करेंगे। विहिप के अवध प्रांत के संगठन मंत्री भोलेन्द्र बताते हैं कि भारत माता की आरती उतारने के साथ ही ये सत्संग बैठकें शुरू होंगी। इन बैठकों में देशभक्ति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

चल रहा है त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम

विहिप का त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम भी 14 सितम्बर से शुरू है। ये कार्यक्रम 30 अक्तूबर तक चलेगा। इसके तहत अवध प्रांत में 25 हजार युवकों को 94 शक्ति केन्द्रों में त्रिशूल चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इन युवकों को चार-चार घंटे का त्रिशूल चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद युवक को त्रिशूल भेंट किया जा रहा है। आधे शक्ति केन्द्रों में प्रशिक्षण का काम पूरा भी हो चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:VHP