Vehicle drivers will be aware that there will be a crackdown - वाहन चालकों को जागरूक करेंगे फिर होगी धरपकड़ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाहन चालकों को जागरूक करेंगे फिर होगी धरपकड़

default image

इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह 14 से 20 अक्तूबर तक मनाया जाएगा

स्कूल से लेकर सड़क तक आम जनता को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करेंगे

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

सड़क पर लापरवाही से वाहन चलाने वाले सुधर जाएं, क्योंकि बढ़ते सड़क हादसों पर अब परिवहन महकमा वाहन चालकों को बख्शने के मूड में नहीं है। इसी क्रम में इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने का कार्यक्रम तय हो गया है। जहां आम जनता को एक सप्ताह तक जागरूक किया जाएगा। इसके बाद विशेष चेकिंग अभियान चलाकर लापरवाह वाहन चालकों की धरपकड़ होगी।

इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह 14 से 20 अक्तूबर तक मनाया जाएगा। इसी सिलसिले में शनिवार को ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय में आरटीओ प्रशासन रामफेर द्विवेदी और एआरटीओ प्रवर्तन संजीव गुप्ता ने इस अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा की। जिसमें एक सप्ताह तक शहर भर के विभिन्न हिस्सों में कई जागरूकता कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम का थींम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा होगा। जिसमें आम जनता को सिर्फ ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करते हुए सड़क पर सुरक्षित वाहन चलाने के तरीके बताए जाएंगे।

सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में बच्चों की हिस्सेदारी तय

14 अक्तूबर को सीएमएस गोमतीनगर में स्कूली बच्चों के साथ कार्यशाला। 15 अक्तूबर को शहर के स्कूलों में जागरूकता अभियान। 16 अक्तूबर को स्कूली बच्चों की रैली। 17 अक्तूबर को जीआईसी स्कूल के बच्चें चित्रकला, रंगोली व क्विज प्रतियोगिता। 18 अक्तूबर को वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा। 19 अक्तूबर को सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए सुझाव। 20 अक्तूबर अंतिम दिन 1090 चौराहे पर सड़क हादसे में जान गंवा चुके लोगों के याद में कैंडिल मार्च निकाला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vehicle drivers will be aware that there will be a crackdown