ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊउतरेठिया ओवरब्रिज का काम शुरू, एक लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी

उतरेठिया ओवरब्रिज का काम शुरू, एक लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी

अवध विहार योजना और वृंदावन योजना को जोड़ने वाला उतरेठिया रेलवे ओवरब्रिज का काम शुरू हो गया है। सेतु निगम व रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मार्च में...

उतरेठिया ओवरब्रिज का काम शुरू, एक लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 02 Nov 2020 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

- आवास विकास परिषद की अवध विहार योजना व वृंदावन योजना के आवंटियों को रेलवे क्रॉसिंग पर काफी दिक्कत होती है

- सेतु निगम व रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मार्च में ओवरब्रिज बनकर तैयार हो जायेगा

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

अवध विहार योजना और वृंदावन योजना को जोड़ने वाला उतरेठिया रेलवे ओवरब्रिज का काम शुरू हो गया है। सेतु निगम व रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मार्च में ओवरब्रिज बनकर तैयार हो जायेगा। इससे शहीद पथ के किनारे लगभग एक लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

आवास विकास परिषद की शहीद पथ के किनारे वृंदावन योजना और अवध विहार योजना है। जहां हजारों आवंटी पिछले पांच साल से रह रहे हैं, लेकिन उतरेठिया रेलवे क्रॉसिंग के कारण लोगों को काफी दिक्कत होती थी, जिसके बाद आवास विकास ने रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज बनाने का फैसला किया। शासन ने सेतु निगम को मार्च 2014 में पुल निर्माण के लिए करीब 105 करोड़ रुपये की मंजूरी भी दे दी, लेकिन आवास विकास परिषद ने सेतु निगम और रेलवे को पूरे पैसे ट्रांसफर नहीं किये। हालांकि सेतु निगम ने 2014 में काम शुरू किया और मई 2018 में क्रॉसिंग के दोनों ओर अपने हिस्से का काम पूर्ण कर दिया, लेकिन रेलवे ने बजट न मिलने से करीब ढाई साल तक काम शुरू नहीं किया। शासन स्तर पर चर्चा होने के बाद पिछले दिनों आवास विकास परिषद ने रेलवे को पैसा ट्रांसफर किया। इसके बाद अब निर्माणकार्य शुरू हुआ।

---------------

वर्जन

सेतु निगम ने रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर कार्य पूरा कर दिया है। इस समय रेलवे उतरेठिया क्रॉसिंग के ऊपर निर्माणकार्य करा रहा है। रेलवे का काम समाप्त होते ही 45 दिन के भीतर ओवरब्रिज शुरू हो जायेगा।

अरविंद कुमार श्रीवास्तव

प्रबंध निदेशक, सेतु निगम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें