ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपीएसईई-2019 : प्रवेश फार्म जनवरी से, 21 अप्रैल को होगी परीक्षा

यूपीएसईई-2019 : प्रवेश फार्म जनवरी से, 21 अप्रैल को होगी परीक्षा

इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों दाखिले के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई-2019) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जनवरी के पहले सप्ताह में आवेदन फॉर्म उपलब्ध होंगे। वहीं प्रवेश परीक्षा के लिए 21...

यूपीएसईई-2019 : प्रवेश फार्म जनवरी से, 21 अप्रैल को होगी परीक्षा
कार्यालय संवाददाता ,लखनऊ। Thu, 20 Sep 2018 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों दाखिले के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई-2019) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जनवरी के पहले सप्ताह में आवेदन फॉर्म उपलब्ध होंगे। वहीं प्रवेश परीक्षा के लिए 21 अप्रैल की तारीख प्रस्तावित की गई है। यह निर्णय गुरुवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि में गुरुवार को केंद्रीय प्रवेश परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने की। 
बैठक में यूजी डीन प्रो. विनीत कंसल को एसईई का समन्वयक बनाया गया। साथ ही डॉ. सीता लक्ष्मी, डॉ आरके सिंह और अभिषेक नागर को उप-समन्वयक व डॉ. आयुष श्रीवास्तव को सहायक समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रो. कंसल ने बताया कि आवेदन मार्च के अंत तक उपलब्ध होंगे। परीक्षार्थी अप्रैल के दूसरे सप्ताह में प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। जबकि परीक्षा परीक्षा मई के आखिर में घोषित किया जाएगा। 
प्रो.कंसल ने बताया कि इस प्रस्तावित कार्यक्रम में यदि किसी तरह की कोई आपत्ति आती है तो उसके लिए कमेटी से विचार-विमर्श करने के बाद बदलाव भी संभव है। बैठक में  विशेष सचिव विमल कुमार शर्मा, उप सचिव प्राविधिक शिक्षा विभाग अवध किशोर, विवि के कुलसचिव नन्द लाल सिंह, वित्त अधिकारी नरेन्द्र कुमार चौबे, परीक्षा नियंत्रक प्रो राजीव कुमार आदि मौजूद रहे। 

ऑनलाइन होगी पूरी प्रक्रिया 
प्रो. कंसल ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन ही होगी। यूपीएसईई की वेबसाइट पर ही आवेदन फार्म उपलब्ध होंगे। वहीं प्रवेश परीक्षा परिणाम भी वेबसाइट के जरिए परीक्षार्थी प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस संबंध में वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें