DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रो-कबड्डी लीग : लॉन्च हुई यूपी योद्धा की जर्सी

Pro-kabaddi league, Lucknow, UP warrior, jersey

प्रो-कबड्डी लीग में पहली दफा खेलने जा रही यूपी योद्धा ने मंगलवार को राजधानी से हुंकार भरी। टीम के कप्तान व लीग के सबसे मंहगे खिलाड़ी नितिन तोमर, ऋशांक व कोच अर्जुन सिंह ने अन्य टीमों को सचेत करते हुए कहा कि उनकी टीम सब पर भारी पड़ेगी। टीम पहली बार में ही खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी।  राजधानी में खेलमंत्री चेतन चौहान, यूपी योद्धा के प्रमुख कर्नल विनोद बिष्ट व टाटा व्हीकल्स के सेल्स व मार्केटिंग प्रमुख आरटी वासन की मौजूदगी में यूपी योद्धा की जर्सी का अनावरण किया गया।
इस मौके पर टाटा मोटर्स ने प्रो कबड्डी लीग  की नई फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा के साथ अपने नए पिक-अप टाटा योद्धा के गठजोड़ की भी घोषणा की। कर्नल बिष्ट ने बताया कि प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में यूपी योद्धा धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टाटा योद्धा इस टीम का आधिकारिक प्रायोजक है। 
यूपी योद्धा के कोच अजय सिंह ने बताया कि टीम डीपीएस अलीगढ़ में ट्रेनिंग कर रही है।  उद्घाटन सीजन कैसा रहेगा, इसके लिए टीम को तैयार करने का अनुभव वास्तव में काफी सुखद रहा। प्रशिक्षण शिविर से सही मायने में टीम में मजबूत टीम भावना को बढ़ावा देने में मदद मिली है। हमने जिस तरह की तैयारी की है, उससे बेहतर तैयारी के बारे में सोचा नहीं जा सकता। यूपी योद्धा के दल में कई स्टार शामिल हैं। आने वाले वर्षों में कई नई प्रतिभाओं को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।
प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 की शुरुआत 28 जुलाई को हैदराबाद में हो रही है। यूपी योद्धा अपना पहला मैच पहली अगस्त को तेलुगू टाइटन्स के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगी। इस लीग में 11 राज्यों की कुल 12 फ्रेंचाइजी टीमें 13 हफ्तों के दौरान 130 से ज्यादा मैच खेलेगी।
यूपी योद्धा टीम के सितारा खिलाड़ी नितिन तोमर इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि ‘हम सभी के लिए यह नई शुरुआत है। लेकिन पिछले कुछ हफ्तों के दौरान हम आपस में काफी घुल-मिल गए हैं, जिससे लगता है कि हम एक-दूसरे को काफी वर्षों से जानते हैं। मैंने किसी भी सीज़न में इस तरह का केंद्रित बिल्ड-अप नहीं देखा है।’

यूपी योद्धा टीम :
 रेडर्स: अजवेंद्र सिंह, गुलवीर सिंह, महेश गौड़, नितिन तोमर, ऋशांक, सुलेमान कबीर, सुरिंदर सिंह।
 डिफेंडर राइट कवर :
 रोहित कुमार, हादी ताजिक, नितेश कुमार।
 डिफेंडर राइट एवं लेफ्ट कवर :  जीवा कुमार
 डिफेंडर लेनरवाल, सागर कृष्णा, सुनील
 डिफेंडर लेफ्ट कवर :
 गुरविंदर सिंह, सनोज कुमार, सैंटो बी. एस
 ऑल-राउंडर :
 पंकज, राजेश
 मुख्य कोच: उदय, सहायक कोच: अर्जुन सिंह   

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Warrior's Jersey Launch in Lucknow