DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

 यूपी : कानपुर से ग्रेटर नोएडा तक बिछेगी ट्रांसमिशन लाइन 

 यूपी : कानपुर से ग्रेटर नोएडा तक बिछेगी ट्रांसमिशन लाइन 

अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा कि इस साल फरवरी में हुए इंवेस्टर्स समिट में उन्होंने 36 हजार करोड़ रुपये के एमओयू पर साइन किए थे। वह सभी एमओयू को जल्द धरातल पर उतारेंगे। इसमें से ढाई हजार करोड़ में कानपुर के घाटमपुर से ग्रेटर नोएडा तक ट्रांसमिशन लाइन बिछाने का काम शुरू करने जा रहे हैं। यह काम 2021 तक पूरा हो जाएगा। 
रविवार को यहां कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इस परियोजना से तीन हजार लोगों को नौकरी मिलेगी। श्री अडानी ने यह भी कहा कि वे यूपी में थर्मल पॉवर, सोलर एनर्जी, सड़क, हाईवे, एक्सप्रेस वे और मेट्रो की परियोजनाओं में भी सहयोग करेंगे। इसके अलावा कार्पोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत प्रदेश के सामाजिक कार्यों में सरकार का हाथ बंटाने के इच्छुक हैं। 

अडानी ग्रुप गंगा और गोमती सफाई में भी सहयोग करेगा
अडानी ग्रुप के अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार की इस बात के लिए प्रशंसा की कि फरवरी में हुए इंवेस्टर्स समिट के बाद उसने सवा चार लाख करोड़ के एमओयू कराए। केवल पांच महीनों में ही 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं  को धरातल पर उतार दिया। ऐसा उल्लेखनीय काम करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है। श्री अडानी ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन को देते हुए कहा कि उनकी सोच हमेशा वास्तविकता के  नजदीक रहती है। वे जो सोचते हैं, उसे पूरा करके छोड़ते हैं। उनका ये मजबूत संकल्प ही देश को नई विकास की ऊंचाइयों तक ले जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए कृत संकल्प हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: Split Transmission lines from Kanpur to Greater Noida