DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीनियर फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप: यूपी के अजय व दुर्गेश फाइनल में

Senior, federation cup, athletics, championship, ur, exhibition

पटियाला में गुरुवार से शुरू हुई सीनियर फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भले ही पहले दिन उत्तर प्रदेश को कोई पदक न मिला हो, लेकिन मध्यम दूरी के धावक अजय कुमार सरोज व 400 मीटर बाधा दौड़ के एथलीट दुर्गेश पाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई एथलीटों ने निराश भी किया।
मध्यम दूरी में मौजूदा समय देश के सबसे उम्दा धावक अजय कुमार सरोज ने 1500 मीटर दौड़ की हीट में पहला स्थान हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने हीट में सबसे बढ़िया 1 मिनट 53.78 सेकेंड का समय निकाला। वहीं उत्तर प्रदेश की तरफ से दौड़े राजन कुमार व मो. अफजल फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। 400 मीटर बाधा दौड़ में उत्तर प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय एथलीट दुर्गेश पाल ने उम्दा समय निकालते हुए फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने पहली बीट में 51.55 सेकेंड का समय दर्ज किया।
महिलाओं की पांच हजार मीटर दौड़ में लखनऊ की कविता पांचवें स्थान पर रहीं। पर जूनियर वर्ग की इस एथलीट ने सीनियर व अंतरराष्ट्रीय एथलीटों के बीच दौड़ते हुए 17 मिनट 28.14 सेकेंड का बढ़िया समय निकाला। पुरुषों की इसी दौड़ में उत्तर प्रदेश के मो. यूनुस, अभिषेक पाल और अर्जुन दीपक चौधरी ने खासा निराश किया। वहीं अंतरराष्ट्रीय एथलीट इंद्रजीत पटेल ने दौड़ बीच में ही छोड़ दी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP's Ajay and Durgesh in final