DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : अल्पसंख्यक कल्याण के लिए भेजा एक हजार करोड़ का प्रस्ताव -लक्ष्मी नारायण चौधरी

हज लाटरी के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने अल्पसंख्यक कल्याण के कामों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले वर्ष पूर्व के वर्षों से 150 करोड़ रुपये अधिक के प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे गये थे। केंद्र से छूट मिलने पर इस वर्ष 1 हजार करोड़ रुपये के प्रस्ताव भेजे गये हैं। जिसमें बरेली मेडिकल कॉलेज व आईटीआई आदि के प्रस्ताव भी शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार अल्पसंख्यक कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। 20 प्रतिशत आबादी का विकास नहीं होगा तो प्रदेश का विकास नहीं हो सकता। देश का विकास तभी सम्भव है, जब अमन-चैन हो। उन्होंने कहा कि जो अपने धर्म को जानते हैं वे कभी भाईचारा और अमन खत्म करने का काम नहीं कर सकते। जो अपनी इज्जत कराना जानता है, वह दूसरे का सम्मान भी करता है। 
प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मुस्लिम विरोधी कही जाने वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार में हज यात्रियों की व्यवस्थाएं पूर्ववर्ती सरकारों से काफी बेहतर हैं। प्रदेश सरकार आजमीने हज के लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने को प्रयासरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारों में इतने अच्छे और बेहतर इंतजाम नहीं होते थे। 

आजम पर साधा निशाना :
उन्होंने पूर्व मंत्री व हज समिति के पूर्व चेयरमैन मोहम्मद आजम खां पर हज कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद से समिति चेयरमैन कार्यक्रमों में ही शामिल नहीं हुए। हमारे दल अलग हैं, लेकिन दिल एक हैं। उन्हें हज यात्रियों के लिए बेहतर व्यवस्थाओं की देखभाल करनी थी, लेकिन वे किसी कार्यक्रम में नहीं आए। मोहसिन रजा ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत साफ है। आपकी तरक्की वतन की तरक्की है। आप वहां जो दुआ करेंगे, वह हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तानी अवाम के लिए होगी। लोग यहां नफरतों के बीज बोते हैं, इसलिए यहां से मोहब्बत का पैगाम लेकर जाना है। 

बिना कमेटी हुई लाटरी :
राज्य हज समिति के इतिहास में 15 साल में पहली बार सोमवार को हज यात्रियों की लाटरी का आयोजन बिना हज समिति का गठन किए हुआ। राज्य हज समिति का कार्यकाल बीते वर्ष अगस्त में समाप्त होने के बाद से समिति का गठन अब तक नहीं किया गया है। हालांकि, प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा था कि जल्द ही समिति का गठन कर लिया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: Proposal of one thousand crore sent for minority welfare