UP: Opposition preparing to surround the government in the assembly - यूपी : विधानसभा में विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : विधानसभा में विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में

यूपी विधानमंडल के दोनों सदनों में इस बार भी जोरदार हंगामा होना तय है। लोकसभा चुनाव बाद पहली बार विधानसभा बैठ रही है। इसमें विपक्ष अलीगढ़ की घटना सहित कानून-व्यवस्था व गन्ना किसानों का बकाया सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है, वहीं राज्य सरकार भी विपक्ष को करारा जवाब देने की तैयारी कर रही है। 

सपा, बसपा और कांग्रेस जैसे प्रमुख विपक्षी दल प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बना रहे हैं। इस रणनीति को इन दलों की विधानमंडल दलों की आगामी बैठकों में अंतिम रूप दिया जाएगा जबकि राज्य सरकार भी विपक्षी दलों की रणनीति को विफल करने के लिए अपने मत्रियों को पूरी तैयारी के साथ सदन में आने के निर्देश देने जा रही है। विधान परिषद में जहां डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा सरकार की ओर से मोर्चा संभालेंगे।

वहीं विधान सभा के अंदर सामान्य परिस्थितियों में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना विपक्षी दलों को उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों का जवाब देंगे। खास मौकों पर नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष को जवाब देंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर प्रदेश की ज्वलंत समस्याओं पर फीड लेने की तैयारी है।  

आला अफसरों के बाहर जाने पर रोक 
विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान शासन के आला अफसरों खासतौर से अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सचिवों के प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बाहर जाने पर रोक रहेगी। इमरजेंसी में ही वे जा सकेंगे। 

अध्यक्ष जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठक 
विधानसभा के अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित मानसून सत्र शुरू होने से पहले जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। जिसमें मुख्यमंत्री व सभी दलों के नेता बुलाए जाएंगे। इस बैठक में सत्र को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने पर जोर होगा। इसके साथ ही सुरक्षा से संबंधित बैठक भी होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: Opposition preparing to surround the government in the assembly