UP: Girls said to the governor Madam I want to go to the police - यूपी : राज्यपाल से छात्राएं बोलीं, मैडम मैं पुलिस में जाना चाहती हूं... DA Image
11 दिसंबर, 2019|3:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : राज्यपाल से छात्राएं बोलीं, मैडम मैं पुलिस में जाना चाहती हूं...

राज्यपाल आनन्दी बेन लखनऊ हजरतगंज थाने निरीक्षण करने पहुंचीं। यहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने सबसे पहले थाने में मौजूद सहाय सिंह बालिका इंटर कॉलेज नरही की छात्राओं से मुलाकात की। उन्होंने यहां बालिकाओं से सवाल किया कि कौन-कौन पुलिस विभाग में जाना चाहता है? ऐसे में तपाक से मार्टिन पुरवा में रहने वाली कक्षा नौ की छात्रा काजल समेत अन्य ने अपना हाथ उठाया और बोली की हां ,मैडम जी मैं पुलिस में जाना चाहती हूं।

इसके बाद राज्यपाल ने काजल से सिपाही से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की रैंक पूछी। जिसका जवाब उसने एक के बाद एक सही दिया। उसके जवाब से राज्यपाल खुश हुईं। कक्षा आठ की वन्दना, कक्षा आठ की अंजलि पाठक और कक्षा 11 की शिरीन खान ने भी राज्यपाल की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब दिए। उन्होंने बालिकाओं से हेल्पलाइन नम्बरों की जानकारी ली थी। राज्यपाल हजतरगंज थाने में करीब 45 मिनट रुकीं और उन्होंने मुख्य रूप से यहां मौजूद स्कूली बालिकाओं से विषय ज्ञान की परीक्षा ली। राज्यपाल ने छात्राओं से कहा कि ऐसी पुलिस सेवाओं के नम्बर लिखकर अपने पास रखें और स्कूल, घर, परिवार और मोहल्ले में भी इसकी जानकारी दें। राज्यपाल ने छात्राओं को महिलाओं से संबंधित कानूनी नियमों की भी जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने हजरतगंज थाने का भ्रमण किया। साइबर सेल भी गई और महिला थाने में भी भ्रमण किया। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: Girls said to the governor Madam I want to go to the police