DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी की दिव्या जूनियर कुश्ती टीम में भी शामिल

Asian, junior, championship, indian woman

 जकार्ता में होने वाले एशियाई खेल में हिस्सा लेने वाली टीम में उत्तर प्रदेश की पहलवान दिव्या काकरान पहले ही चुनी जा चुकी हैं पर उनकी उम्र अभी जूनियर लायक है। ऐसे में उन्हें गुरुवार को एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली भारतीय कुश्ती टीम में भी चुन लिया गया है। भारतीय जूनियर टीम का चयन ट्रायल गुरुवार को साईं सेंटर सरोजनीनगर में किया गया। जूनियरर टीम 17 से 22 जुलाई तक दिल्ली में होने वाली जूनियर एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी।
गुरुवार को साई सेंटर सरोजनीगर में बुधवार से गहमागहमी थी। बुधवार को पहलवानों बेहद हल्का वर्क किया। कई ने विश्राम किया। उन्हें गुरुवार को ट्रायल देना था। सुबह नौ बजे भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मौजूदगी में यह ट्रायल शुरू हुआ। दस भार वर्गों में यह ट्रायल हुआ। 68 किलोग्राम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की दिव्या काकरान ने चुनौती पेश की। उन्होंने फाइनल बाउट जीतकर अपना स्थान टीम में पक्का किया। पिछले सप्ताह दिव्या काकरान ने सीनियर वर्ग में एशियाई चैंपियन नवजोत कौर को हराकर सबको हैरत में डाल दिया था। उनका चयन उसी समय एशियाई खेल के लिए कर लिया गया।
काकरान के अलावा हरियाणा की मानसी, अंशू और सोनिका हुड्डा ऐसी पहलवान हैं जो भारतीय कैडेट टीम में भी शामिल हैं। दोनों का चयन पिछले सप्ताह कैडेट टीम के ट्रायल में हुआ था।
संगीता फोगाट टीम में
फोगाट बहनों में एक संगीता पिछले सप्ताह एशियाई खेल के लिए चुनी गई भारतीय टीम का ट्रायल नहीं दे  पाई थीं। ऐसे में उनके हाथ से एशियाई खेल में पदक जीतने का मौका निकल गया था। पर, उन्होंने जूनियर भारतीय टीम का चयन देने में कोई चूक नहीं की। उनका चयन भी आसानी से टीम में हो गया।
भारतीय जूनियर टीम :
शिवानी पवार (मध्य प्रदेश, 50 किग्रा), स्वाति शिंदे (महाराष्ट्र, 53 किग्रा), रीना (डब्ल्यूएफआई, 55 किग्रा), मानसी (हरियाणा, 57 किग्रा), संगीता फोगाट(डब्ल्यूएफआई, 59 किग्रा), अंशू (हरियाणा, 62 किग्रा), टीना (हरियाणा, 65 किग्रा), दिव्या काकरान (यूपी, 68 किग्रा), सोनिका हुड्डा (हरियाणा, 72 किग्रा), करुणा (हरियाणा, 76 किग्रा)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Divya Junior wrestling team also included