DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के लिए शिक्षकों का मांगा सहयोग -अपर मुख्य सचिव ने बैठक कर यूपी बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन कराने की

विशेष संवाददाता- राज्य मुख्यालय

माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने शिक्षकों से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं करवाने के लिए सहयोग की अपील की है। उन्होंने बुधवार को शिक्षक संगठनों व प्रधानाचार्य परिषद के साथ एक बैठक की। श्री तिवारी ने कहा कि पूरी शिक्षा व्यवस्था में शिक्षक का सम्मान सर्वोपरि है और इनके सम्मान में कोई कमी नहीं रहेगी।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि शिक्षकों की जो भी समस्याएं हैं, उनका समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को केन्द्र में रखकर शुचितापूर्ण परीक्षा का आयोजन किया जाए। शिक्षक संगठनों ने अपनी कठिनाइयों को साझा किया। शिक्षक संगठनों ने विशेष रूप से परीक्षा के दौरान सचल दलों व नियुक्त मजिस्ट्रेटों द्वारा केन्द्र व्यवस्थापकों और व्यवस्था में लगे अन्य शिक्षकगणों से सम्मानजनक व्यवहार की अपेक्षा प्रकट की। शिक्षक संगठनों ने बीते वर्षों के परीक्षा व मूल्यांकन से जुड़े पारिश्रमिक आदि का भुगतान किए जाने की मांग रखी।

सभी शिक्षक संगठनों ने पारिश्रमिक दरों को पुनरीक्षित करने की मांग भी की। अपर मुख्य सचिव ने शिक्षक संगठनों को आश्वस्त किया कि शासन स्तर पर जो प्रस्ताव लम्बित हैं उन्हें विशेष सचिव चन्द्र विजय सिंह द्वारा समयबद्ध तरीके से निस्तारित किया जाएगा।

बैठक में माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा के अध्यक्ष व शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी , राजकीय शिक्षक संघ के पारस नाथ पाण्डेय, माध्यमिक शिक्षक संघ के शिव कान्त ओझा समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up board exam